1 of 1 parts

मानसून के फैशन मंत्र

By: Team Aapkisaheli | Posted: 09 July, 2012

मानसून के फैशन मंत्र
भले ही मौसम ने अपना रूख बदल दिया हो, लेकिन मुहब्बत का मौसम अब भी उतना ही हसीन है और हुस्त्र की अदाएं, हसीनाओं की खूबसूरत नजर आने की ख्वाहिश भी। अगर आप भी बदलते मौसम के रंग में रंगना चाहती हैं, मानसून फैशन की शोखियों को अपनी अदाओं में शामिल करना चाहती हैं तो फैशन के इन रंगों को अपनाएं- इस सीजन में अपने वॉडरोब को फ्रे श व यंग लुक दें। मानसून टेंड्र की डिमांड भी यही है। मानसून में कम्फर्ट का खास ख्याल रखें। जिस आउटफिट में आप कम्फर्टेबल महसूस करें। वही आउटफिट सिलेक्ट करें। 70 के दशक का रेट्रो लुक दिनों फैशन में इन है इसके लिए 1-2 वाइट लेग पैंट्स अपने वॉर्डरोब में जरूर शामिल करें। प्रिंटेड बेलबॉअम और फ्लेयरी पैंट्स इस मानसून में इन होंगे। सॉफ्ट, फ्लोइंग कट्स मानसून में खूबसूरत लगते हैं और कम्फर्टेबल भी होते हैं। लाइट वर्क वाली ए लाइन टयूनिक व कॉटन के कुर्ती डे्रसेस ट्राई करें, ये इंडियन फिगर पर हॉट लगते हैं। शार्ट कॉटन स्कर्ट और प्रिंटेड हाफ पैंट भी मानसून के लिए परफेक्ट हैं। पार्टी वेयर शार्ट स्कर्ट केसाथ स्टाइलिश लूज शीयर टॉप पहनें। शार्ट शीयर टयूब डे्रेस भी समर पार्टीज के लिए सही चॉइस है इवनिंग पार्टी वेयर के लिए फिटेड वुस्टियर वाले गाउन और फ्लोइंग स्कट्स टेंरड में होंगे।
मानसून फैब्रिक
डार्क फैब्रिक मानसून के लिए परफेक्ट होते है। लेस का फैशन दुबारा लौट आया है। इस मानसून सीजन में लेस के स्कर्ट व टयूनिक ट्राई करें। कॉटन व खादी इस सीजन में हॉट लुक देता है। ये एलीगेंट लगता है और कम्फटेंबल फील भी देता है। खादी को माहेश्वरी या चंदेरी कॉटन जैसे फैब्रिक के साथ टीम करके पहनें। लिनेन का सिलेक्शन करें। ये कूल भी लगता है और कम्फर्टेबल फील भी देता है। डिफरेंट लुक के लिए जैकार्ड कॉटन, चंदेरी कॉटन या बनारसी कॉटन का सिलेक्शन करें। इनका परफेक्ट यूज आपके सिंपल से डे्रस को और भी क्लासी लुक दे देगा।
मानसून कलर और प्रिंट्स
फ्लोरस प्रिंट्स सीजन में यंग फ्रेश लुक देते हैं। इस साल में फेदर प्रिंट्स भी इन रहेंगे। पिकॉक, बटरफ्लाई या कलरफुल बड्स के प्रिंट मानसून आउटफिट में ज्यादा इस्तेमाल किए जाएंगे। फैशन एक्सपर्ट के अनुसार रेड, ऑरेंज और सनशाइन यलो जैसे ब्राइट कलर्स इस सीजन में हॉट चॉइस होंगे। रेड कोरल शेड्स में ब्राइट टू लाइट का कॉमिशन इस साल इन होगा। गलैमरस लुक चाहती है तो ग्रे, नेवी ब्लू, या वाइन कलर का सिलेक्शन करें। पिंक स पर्पल लाइट का कॉन्सेप्ट भी इस साल इन रहेगा। इसके अलावा पेस्टल शेड्स और कूल-न्यूट्ल कलर तो इस सीजन के लिए हैं ही। लोटस व रोज के शेड्स वॉटर के कलर्स या फ्रेश लीव्स के शेड्स केसाथ कॉन्ट्रास्ट करके पहने।
कलर कॉम्बिनेशन
यलो के साथ ऑरेंज इस सीजन के लिए परफेक्ट कॉम्बिनेशन है। ऑलिव ग्रीन व पीच का कॉम्बिनेशन टेंरडी लुक देगा। सनफ्लॉवर यानी ब्लैक व सनशाइन यलो कॉम्बिनेशन भी समर में खूबसूरत लगता है। ब्लू-ग्रे व ग्रेकारेल रेड कॉम्बिनेशन भी इस सीजन में फैशन में एक्सपर्ट की पसंद होंगे। यलो व पर्पल कॉम्बिनेशन भी ट्राई कर सकते हैं।

Mixed Bag

Ifairer