1 of 1 parts

जमाने के साथ बदलता सौन्दर्य

By: Team Aapkisaheli | Posted: 25 Jan, 2013

जमाने के साथ बदलता सौन्दर्य
हर महिला चाहती है। कि उसकी खूबसूरती की सब तारीफ करें। इसलिए बहुत-सी महिलाएं जरूरत से ज्यादा ही मेकअप चेहरे पर थोपने लगती हैं। वह मेकअप करते वक्त यह भी नहीं सोचती कि इनका इस तरह गलत तरीके से किया गया मेकअप देखने वालों के आगे उन्हें मजाक का पात्र ना बना दें। बदलते समय के साथ संजने-संवरने के अंदाज और फैशन में बदलाव आए हैं। इसलिए नए जमाने के साथ आपको कदमताल करते हुए अपनी ब्यूटी, लुक और स्टाइल पर कुछ तो मेहनत करनी चाहिए। तो आइये जानते हैं कुछ उपाय जिससे आपकी सुन्दरता में चार चांद लग जाएं।
आंखों के लिए
आंखों को स्मोकी लुक देने के लिए डार्क स्मोकी शेड्स आंखों पर लगाएं और इसे भौंहों तक ब्लेंड करें। आई शैडो और आईलाइनर को आंखों के कोनों तक ले जाएं। आंखों को शिमरी लुक देने के लिए लाइट रिफ्लेक्टिंग शैडो और आईलाइनर लगाएं, शीमर शेड लगाकर आईलिड व आंखों के कोनों पर ब्लेंड करें।
हेयर स्टाइल के लिए
अगर आप बालों में कोई स्टाइल नहीं बनाना चाहती तो बालों को ना ज्यादा सीध रखें और ना ही कर्ली ब्लंटकट, लेजर कट आदि भी आपको ग्लैमर लुक देंगें। बाल सॉफ्ट और सिल्की हैं, तो पोनीटेल बना सकती हैं, टॉपनॉट बनाकर भी आप नया लुक फॉलो कर सकती हैं।
लिप्स के लिए

आप अगर लिप्स का नैचुरल लुक चाहती हैं तो लिपिस्टिक के बजाय लिपग्लॉस या लिपबाम का यूज करें। आपका कॉम्पलेक्शन फेयर है तो गहरे लाल कलर या उससे मैच खाते शेड्स जैसे बरगंडी या बेरी आदि आपके कॉम्पलेक्शन को बूखबी निखारे देंगे
डार्क कॉम्पलेक्शन
सांवले या गहरे कलर वालों को रस्ट, कॉपर, डार्क रोज और ब्रॉन्ज, कलर का ब्लश ऑन लगाना चाहिए, जिससे उनकी स्किन का कलर और निखरेगा। लिप्स के लिए रेडिश, बरगंडी, ब्राउन और कॉफी कलर के शेड्स सांवले लोगों के लिए परफेक्ट मैच होता है।

Mixed Bag

Ifairer