1 of 1 parts

मेकअप करने का अंदाज भी आपकी पहचान है

By: Team Aapkisaheli | Posted: 23 Jun, 2012

मेकअप करने का अंदाज भी आपकी पहचान है
मेकअप से चेहरा ही नहीं बल्कि आपका व्यक्तित्व भी आकर्षक हो जाता है और ऎसे व्यक्तित्व और सौंन्दर्य की हर कोई प्रशंसा करता है। आप भी हर दिन कुछ खास और अलग दिखना चाहती हैं तो आपको उचित मेकअप प्रसाधनों का चुनाव और मेकअप कला की विविधता को जानने और अपनाने की आवश्यकता है।
मेकअप करने का सही तरीका
मेकअप करने से पहले चेहर का अच्छी तरह से अध्ययन कर लेना चाहिए। यानी चेहरे की खूबियों और खामियों को पहचान लेना चाहिए। इससे यह पता चल जाएगा कि चेहरे के कौन से भागों को उभारने की आवश्यकता है और किन भागों का उभार कम करना है। जैसे- यहां देखिए हमारी बॉडीवुड एक्ट्रर्स बिपाशा बसु और जरीन खान का मेकअप, फिर फर्क बताइए।
चेहरा-बिपाशा ने पेस्टल न्यूड टच देने के लिए अपने फेस पर बेस की परत लगा ली इस वजह से उनका फेस केकी लग रहा है। उन्होंने अपनी स्किन टोन से दो शेड हलका बेस और कंसीलर लगाया है, जिससे फेस पर नैचुरल लुक नहीं आ रहा है।
होंठ- शिमर लिप ग्लॉस लगाया है।
गाल- नैचरल शेड वाला ब्लशर लगाया है, जिससे चेहरा पैची लग रहा है।
बाल- हेयर जेल लगा कर हलकी साइड पार्टिग करते हुए कसी चेटी बांधी है।
बालों की स्टाइल के कारण उनकी अधिक उम्र लग रही है।
जरीन खान चेहरा- जरीन का मेकअप एकदम संतुलित है। फेस पर बेस की ब्लेंडिंग अच्छी है, जिससे वे बेहद आकर्षक नजर आ रही है। इस लुक को अपनाने के लिए चेहरा साफ करने के बाद मेकअप फिक्सर लगाएं। फिर लिड फाउंडेशन से बेस लगाएं। ऊपर से नीचे की दिशा में अच्छी तरह ब्लेंड करें।
गाल-रोजी पिंक शिमर पाउडर ब्लशर से गालों को उभारें।
होंठ- ग्लैम टच देने के लिए होंठों पर वेलवेट टच रेड बेरी लिपस्टिक लगाएं, जो लुक को कंप्लीट करे।
आंखें- आंखें को सॉफ्ट लुक देने के लिए पलकों पर बेबी पिंक आईशैडो लगाएं। आई पेंसिल से आंखों को डिपाफाइन करें और आंखों केकोनों के बाहर तक लाइन बनाएं, ताकि आंखें बडी नजर आएं। लाइट ब्राउन काजल पेंसिल से निचली पलक पर हलकी लाइन खींचें। उसके बाद बरौनियों पर लेंथनिंग मस्कारा का दो कोट लगाने के बाद उन्हें लैशेज कर्लर से कर्ल करें। परफैक्ट लुक आता है।
बाल- शैंम्पू करने के बाद बालों को नैचरल तरीके से सुखने दें। हेयर सीरम लगाएं और पीछे की तरफ कोंब करें। बालों का सेक्षन बनाकर बाहर की तरफ बडे वेल्क्रो रोलर्स से रोल करें। साइढ पार्टिग करके बालों को सेट करें।

Mixed Bag

Ifairer