1 of 1 parts

सितारों-सा मेकअप आयरन्ड वेव्स

By: Team Aapkisaheli | Posted: 09 Jan, 2013

सितारों-सा मेकअप आयरन्ड वेव्स
ग्लाबलाइजेशन के इस दौर में शायद ही कोई ऎसी चीज है जिसका भूमंडलीकरण ना हुआ हो। खानपान से लेकर फैशन तक भूमंडलीकरण की चपेट में है। नि:संदेह यह बदलाव हमारे लिए सकारात्मक है। बहरहाल हम यहां भूमंडलीकरण पर बात नहीं करेंगे। असल में बात कहने की यह है कि फैशन की दुनिया में पिछले कुछ सालों में जो आमूलचूल परिवर्तन आए हैं, उसकी अनेदखी नहीं की जा सकती। हर समय हमारा लक्ष्य होता है कि हमारी आंखें सुन्दर दिखें, हमारे होंठ सुर्ख लाल रहें, गालों के डिंपल अच्छे लगें। तो क्यों ना आप भी इस ग्लैमर दुनिया में आयरन्ड वेव्स के साथ अपने बालों को रेट्रो टच दीजिए।

बाल
कैटरीना कैफ ने आयरन्ड वेव्स की मदद से अपने बालों को रेट्रो टच दिया है, लेकिन पारंपरिक रेट्रो लुक, जिसमें बालों को बांध दिया जाता है, से अलग कैटरीना ने बालोंको खुला छोडकर हेयरस्टाइल को आधुनिक टच देने की कोशिश की है। उनकी तरह नजर आने के लिए एक साइड से बालों कीा पार्टिग करें और माथे के ठीक ऊपर से बालों को कोम्ब करते हुए विपरीत दिशा के कान की ओर लाएं। बचे हुए बालों में हल्के कल्र्स बनाएं। आगे के बालों को गीला करके टेक्सचरिंग जेल लगाएं एंस के आकार में वेव्स बनाकर बालों को पिन करें। बाल को एस शेप में रखने के लिए हेयरस्प्रे करें या हेयर आयरन का यूज करें। फिर सावधानी से पिन निकाल दें। यदि आपके आगे के बाल छोटे हैं तो कैटरीना की तरह आप इसे अंदर की ओर कर्ल कर सकती हैं।

आंखें
आंखों की खूबसूरती बढने की लिए कैटरीना कैफ की तरह फॉल्स आइ लैशेज लगाएं या फिर लेंदनिंग एक प्रकार का मस्कारा का ढेरों को टोक लगाएं। यदि आप चाहें तो ऊपरी पलकों पर लिक्विड आइलाइनर से मोटी लाइन भी बना सकती हैं।

होंठ
आप होंठों पर रेड लिपस्टिक लगा सकती हैं। यदि लुक को आधुनिक टच देना चाहती हैं तो आइसी पिंक लिपस्टिक चुनें। सबसे पहले होंठों पर लिपबाम लगाएं और लिपलाइनर की मदद से होंठों को आउटलाइन करें। फिर ब्रश की मदद से होंठों पर लिपस्टिक लगाएं। होंठों को आपस में रगड लिपस्टिक मिक्स करें और फिर दोबारा लिपस्टिक लगाएं।

Mixed Bag

Ifairer