1 of 1 parts

प्यार का टॉनिक एंटी एजिंग

By: Team Aapkisaheli | Posted: 02 Jun, 2012

प्यार का टॉनिक एंटी एजिंग
प्यार हर मर्ज की दवा है लेकिन शायद ये बात आज के समय बहुत कम लोगों समझ पाते है लेकिन जो लोग समझ जाते है वो अपनी विवाहिक जीवन का पूर्ण आनंद लेकर जीवन जीते हैं।
1-आप बहुत तनाव में है या फिर डिप्रेशन हैं तो इसके लिए किसी भी प्रकार की दवा न लें आप आराम से बैठ कर प्यार का सहास लीजिए। कुछ देर नियंत्रण करने की गजब की ताकत देता है। रक्त कोशिकाओं में एंड्रोफिन हारमोन बनते हैं और मन सुख का अनुभव करने लगता है।
2-विशेषज्ञ मानते हैं कि महिलाएं जब अपने पति के साथ शारीरिक और भावनात्मक तौर पर जुडी हैं तो संसर्ग का आनंद लेती है उनकी बॉडी में इस्ट्रोजन हारमोन की दोगुनी मात्रा बढ जाती है। जिससे उनकी स्किन चमकीली तथा बालों को मुलायम बनाए रखता है। 3-प्यार से आपका आत्मविश्वास मजबूत होता है जब पति के साथ आप खुद संतुष्टि रहेंगी तो विवाहिक जीवन की सभी समस्याओं और परेशानियों से लडने के लिए हमेशा तैयार रहेंगी और आपका आžमविश्वास दुगना हो जाएगा।
4-आप अपने खान-पान के साथ-साथ प्यार को भी जरूरी बातों की लिस्ट में नंबर बन पर रखिए। नियमित सेक्स लाइफ अच्छे कोलेस्ट्रॉल और खराब कोलेस्ट्रॉल के बीच संतुलन रखता है।
5-अपने जीवन साथी में के प्रति ईमानदार रहें, क्योंकि आनंद के लिए साथी बदलने से कई तरह के संक्रमण और भयंकर बीमारी हो सकती है।
6-पति की लंबी आयु के लिए व्रत करने के बजाय उन्हें प्यार कीजिए। यह ज्यादा जरूरी हैं, मनोविशेषज्ञों का मानना है कि जो पति-पत्नी नियमित संसर्ग का आनंद लेते हैं, उनकी उम्र लंबी होती है। इससे तनाव पैदा करने वाले हारमोन कंट्रोल में रहते हैं।
7-सीमेन स्खलन की बारंबारता और सेक्सुअल एक्टविटी से पुरूषों में प्रोस्ट्रेट कैंसर का खतरा 10 से 15 प्रतिशत कम हो जाता है।
8-पति-पत्नी एक-दूसरे के मूड को समझें। पत्नी को पति से हमेशा यही शिकायत रहती है, कि जब पति का मूड होता है तभी वो प्यार करते हंै अन्यथा नहीं अपने साथी के मूड का ध्यान रखें।
9-जिस तरह से स्त्री तारीफ की इच्छुक होती है, उसी तरह से पुरूषों को भी अपनी तारीफ की इच्छा होती है। इसलिए प्यार के समय तारीफ जरूर करें।
10-आप प्यार को एक मीठी डिश ही समझे। इस मीठी सी प्यारी डिश को प्यार से बस जीवन भर खाती रहें। तनवारहित और आरामदेह तरीके से किए गए संभोग से स्किन की सूजन, रैशेज, झांइयां जैसी समस्या की आशंका कम हो जाती हैं और पसीने से स्किन के रोमछिद्र साफ होने से स्किन स्त्रिग्ध हो उठता है।
11-सिर दर्द हो तो आपको सिर दर्द की गोली नहीं, बल्कि आपको प्यार की जरूरत है तनाव से मस्तिष्क की रक्तवाहिनियों में पैदा होने वाली बाधाएं प्यार करने पर दूर होती हैं। 12-प्यार एक प्रकार की दवा का भी काम करती है। जो वाकई किसी भी नींद की दवा से 10 गुना ज्यादा प्रभावकारी है। रात को संसर्ग से संतुष्टि के बाद स्त्री और पुरूष का तनमन पूरी तरह आराम की स्थिति में होता है और वे मीठी नींद में खो जाते है।
13-अंतरंग पलों को हंसी मजाक के रूप में लें न कि गंभीरतावश क्योंकि गंभीरता आपके उन पलों को खुशनुमा नहीं बना सकती । खुश रहे इन्जॉय करें।
14-आये दिन गलत विज्ञापन समाचारों और पुस्तकों व पत्रों के विज्ञापनों से भ्रमित न हो तथा तनावग्रस्त होकर कोई उल्टे-सीधे काम न करें। कोई समस्या हो तो आप किसी अच्छे डॉक्टर से मिलें।

Mixed Bag

Ifairer