1 of 1 parts

थोडा-सा रूमानी भी हो जाएं

By: Team Aapkisaheli | Posted: 07 Nov, 2012

थोडा-सा रूमानी भी हो जाएं
किसी भी रिलेशनशिप को ठीक प्रकार से निभाने के लिए `ॉलिटी टाइम देने की जरूरत होती है। बात अगर पति-पत्नी के रिलेशनशिप की हो, तो यह ज्यादा केयरफुल होकर चलना पडता है। दरअसल, इस रिलेशनशिप में थोडा सा गलतफहमी हुई नहीं कि रिश्ता टूटने के कगार पर आ जाता है। इसलिए जरूरी है इसमें कुछ बातों का ध्यान रखना
प्यार के लिए तो वक्त निकालें
भले ही शादी के बाद कई तरह की जिम्मेदारियां आ जाती हैं। लेकिन फिर भी रोमांस के लिए समय निकालें। अगर आपकी वाइफ आपसे यह शिकायत करने लगी है कि आप अब उनसे प्यार नहीं करते, तो समझ लें कि इस समय आपको जरूरत है उनको समय देने की। अगर आपकी मैरिड लाइफ में रोमांस नहीं रहा, तो जाहिर है कि फिर दूरियां आनी तो शुरू होंगी ही। ऎसी सिचुएशन में अगर थो़डा सी समझदारी से काम लिया जाए, तो दोनों की रिलेशनशिप स्ट्रॉग और प्यार से भरी हो सकती है।
अब तुम पहले की तरह नहीं रहे
पति-पत्नी के बीच आपसी तकरार की खास वजह यह भी होती है कि वे एक-दूसरे से उस तरह पेश नहीं आते, जैसे शादी के बाद आया करते थे। अगर आपकी वाइफ आपसे कई बार यह कह चुकी है कि अब तुम पहले से नहीं रहे, तो समझ जाएं कि भले समय बदल गया है लेकिन वो आपको उसी तरह ही देखना चाहती हैं। वह आपसे वहीं प्यार व केयर चाहती हैं, जो आप पहले किया करते थे। ऎसे में जरूरी है थो़डा सा रोमांटिक होना।
यादों का पिटारा खोलें
उन दिनों को याद करने का, जब आप ने उन्हें पसंद किया था। उनका आपके कालेज मेंछिपतेपाते आना, पार्क में पेड के नीचे एकदूसरे की बांहों में समा जाना, घंटों मोबाइल पर बातें करना, एसएमएस करना, एकदूसरे से रूठना व मनाना। ऎसे रोमानी पलों का पिटारा खोल कर त्यौहार की शाम मदमस्त कर दें।
कभी- कभार करें मनुहार
शादी के बाद पति की पॉजिशन तो वहीं रहती है। बल्कि यह कहना सही रहेगा कि उसे ज्यादा सुख- सुविधाएं मिलनी शुरू हो जाती हैं। लेकिन वहीं वाइफ का रोल पूरी तरह चेंज हो जाता है। खाना बनाने से लेकर कप़डे धोने तक, उसे सब कुछ करना प़डता है। वह वही सब करती है, जो पति को पसंद होता है। यह कहना गलत न होगा कि उसकी खुद की पर्सनैलिटी खत्म हो जाती है। ऎसे में उसकी इच्छा होती है कि उसका हसबेंड कभी उससे मनुहार करे, उसे आउटिंग के लिए इनवाइट करे। ऎसे में आपको यह कहना कि क्या यार तुम तो मेरी अपनी हो। जब तुम्हारा मन करे मुझसे कह दिया करो। ऎसे में रिलेशनशिप में खटास आनी शुरू हो जाती है। वाइफ को लगता है कि मैं तो सारे दिन हसबेंड के लिए समय दे रही हूं और एक वो हैं कि मेरे लिए समय देने के लिए तैयार नहीं हैं।
फॉर्मल होना भी जरूरी
वाइफ है, तो इसका मतलब यह नहीं कि आप हमेशा उन्हें टेकन फॉर ग्राटेंड ही लें। इस रिलेशनशिप में भी कभी- कभार फॉर्मल होना जरूरी है। इससे प्यार बना रहता है। इसके लिए आप ई- मेल व एसएमएस का सहारा भी ले सकते हैं।
गिफ्ट दें
इस त्यौहार पर पति को उनकी मनपसंद गिफ्ट दें। प्यार से दिया गया गिफ्ट उन्हें अवश्य ही पसंद आएगा।
कैंडल लाइट डिनर लें
यह भी हो सकता है कि उन की पसंद का खाना बना कर खूबसूरत मोमबत्तियौं के बीच आंखों में आंखें डाल कर खाते हुए उन लमहों को यादगार बनाएं।

Mixed Bag

News

рд░рд┐рдВрдХреВ рд╕рд┐рдВрд╣ рдХреЗ рдкрд┐рддрд╛ рдиреЗ рдХрд╣рд╛,рдмрд╣реБрдд рдЙрдореНрдореАрджреЗрдВ рдереА, рдЙрд╕рдХрд╛ рджрд┐рд▓ рдЯреВрдЯ рдЧрдпрд╛ рд╣реИ
рд░рд┐рдВрдХреВ рд╕рд┐рдВрд╣ рдХреЗ рдкрд┐рддрд╛ рдиреЗ рдХрд╣рд╛,рдмрд╣реБрдд рдЙрдореНрдореАрджреЗрдВ рдереА, рдЙрд╕рдХрд╛ рджрд┐рд▓ рдЯреВрдЯ рдЧрдпрд╛ рд╣реИ

Ifairer