1 of 1 parts

चंद्रराशि अनुसार प्रेम संबंध [मीन राशि]

By: Team Aapkisaheli | Posted: 07 Jan, 2012

चंद्रराशि अनुसार प्रेम संबंध [मीन  राशि]
मीन + मेष : आप दोनों के रिश्ते के निभने की संभावना तभी है, विशेषकर यदि एक दूसरे को सहन करने की क्षमता रखता है। मेष राशि के व्यक्तियों में क्योंकि अधैर्य होता है और मेष राशि वाले व्यक्तियों के लिये इन्हें झेलना बहुत ही मुश्किल होता है। आप दोनों के विचारों में क्योंकि तालमेल नहीं होता है और इच्छाओं में भी टकराव होता रहता है। एक दूसरे को भी कम ही समझते हैं। आपका का स्वभाव सबका ध्यान रखना, सुविधाजनक जीवन जीना, सुरक्षा की भावना, जबकि आपका साथी उच्चा मह┼╛वाकांक्षी, शीघ्र आवेश में आ जाते हैं।
मीन + वृषभ : आप दोनों के रिश्ते का आधार दोस्ती एवं ईमानदारी है। आप दोनों में काफी हद तक समानताएँ होती हैं। आप दोनों की राशियों से प्रतीत होता है कि आपका मिलान बहुत ही अच्छा है। आपका साथी जिम्मेदार, समर्पित है। आप समझदार एवं प्यार में जीवन जीने वाले होते हैं। आप दोनों जीवन को बहुत ही अच्छे से आश्चर्यचकित ढंग से जीते हैं। आप एक दूसरे को ब़डी ही अच्छी तरह से समझते हैं। आप दोनों के विचारों में काफी समानताएँ होती हैं।
मीन + मिथुन : अपने रिश्ते में आपको बहुत सारी चुनौतियों का सामना करना प़डता है। अपने रिश्ते में उतार-चढ़ाव से बचने के लिए बहुत सारी बातों में आपको समझौते करने की जरूरत है। आपके रिश्ते में आपको एक दूसरे की भावनाओं को समझने में कठिनाईयाँ उठानी प़डेगी। भावनात्मक रूप से भी आप एक दूसरे से कम ही जु़ड पाते हैं। आप क्योंकि साधारण सपने देखने वाले, रूमानी स्वभाव एवं कई बार ईष्यालु भी हो जाते हैं जबकि आपका साथी बहुत ही सामाजिक, आकर्षक है। राशियों के सम्मिश्रण से ये साबित होता है कि ये रिश्ता असंभव ही है इसलिए आपको अपने इस रिश्ते में अपने साथी के प्रति अपनी भावनाओं में सावधान रहना चाहिए।
मीन + कर्क : आप दोनों के रिश्ते में एक दूसरे के प्रति समझ बहुत अच्छी है और एक दूसरे के लिये सम्मान भी है। आप दोनों की इच्छाएँ एवं उद्देश्य बहुत समानता रखते हैं इसलिये ये रिश्ता अच्छे से निभता है। आप दोनों राशियों का मिलान शानदार है। आपका साथी बहुत ही भावुक व संवेदनशील है उनकी पूर्वाभास क्षमता उच्चाकोटि की होती है, जबकि आप सФान, सहानुभूति एवं दूसरों का ध्यान एवं सुरक्षा अपनी जिम्मेदारी मानते हैं।
मीन + सिंह : आप दोनों को ऎसा महसूस होता है कि आपको एक दूसरे को खुश रखने के लिए कार्य करना प़डता है। दोनों ही राशियाँ संतुलन के बाहर होती है इसलिये आपको अपने रिश्ते के लिये अतिरिक्त ध्यान देने की आवश्यकता होती है। असंतुलन होने पर भी आप दोनों का मिलान अच्छा होता है। भवनात्मक रूपसे आप कम ही जु़ड पाते हैं। आप दोनों की इच्छाएँ प्यार के संबंध में तालमेल नहीं रखती है और एक दूसरे से टकराती हैं। आपके साथी के स्वभाव में नेतृत्व, उत्साह एवं गर्मजोशी है और संवेदनशील, साधारण, सहानुभूतिपूर्ण है। आप में से किसी एक को ये महसूस है कि आपको पूर्णता के लिये दूसरे का साथ चाहिए इसलिये आपके साथी को देखरेख सीखनी चाहिए अपने संवेदनशील साथी के लिए।
मीन + कन्या : आप दोनों का रिश्ता शानदार है। दोनों के बीच भिन्नताओं पर तर्क वितर्क हावी हो जाता है। आपसी समझ की कमी के कारण आपको एक दूसरे को सहन करना मुश्किल होता है। कुल मिलाकर आपका मिलान अच्छा है और दोनों एक दोस्त की तरह ही रहते हैं। आप दोनों की सोच एवं सलाह हमेशा एक दूसरे से भिन्न ही होती है। आपका कन्या राशि का साथी हर बात की छानबीन करने वाला, व्यवहारिक और किसी भी बात का गंभीरता से विरोध करते हैं और आप सФान और दूसरे लोगों का ध्यान रखने वाले हैं। आप दोनों को ही अपनी भिन्नताओं को दूर करके अपनी समानताओं के साथ खुशी से जीना चाहिए।
मीन + तुला : आपको अपने रिश्ते में संतुलन रखने के लिये अतिरिक्त ध्यान देने की जरूरत है। इन दोनों राशियों के सम्बन्धों में असंतुलन की स्थिति रहती है इसलिए इन दोनों के बीच में मिलान कम ही होता है। भावनाओं का बहुत कम ही आदान-प्रदान हो पाता है। रोमांस के विषय में आप दोनों की इच्छाओं में भिन्नता होने के कारण वो आपस में टकराती हैं। आपको ऎसा लगता है कि आप स्वयं में प्र्याप्त हैं लेकिन पूर्णता के लिये आपको दूसरे की जरूरत है। आप क्योंकि संवेदनशील हैं इसलिए आपके साथी को आपका ध्यान रखना चाहिए। दोनों को ही अपने रिश्ते के बीच में प्यारे से स्वभाव को रखने में मुश्किल होगी। अपने अच्छे तरीके से आप स्वयं ही अपनी गलतियों को ढूंढ सकते हैं।
मीन + वृश्चिक : आप दोनों के रिश्ते में आपसी समझ एवं एक दूसरे के प्रति सम्मान है। आप दोनों के उद्देश्य एवं मह┼╛वकांक्षाएँ भी समान ही है। आप दोनों की राशियों में शानदार मिलान होता है। आपके साथी का स्वभाव अपने मन से कार्य करने का है, अपनी इच्छाओं को पूरा करने की ललक एवं उन पर ध्यान रहता है। आप बहुत ही सФान, सहानुभूतिपूर्वक और सबका ध्यान रखने वाला व्यवहार रखते हैं इसलिये आप दोनों का रिश्ता बहुत अच्छा है और बहुत ही अच्छा चलता है।
मीन + धनु : इस रिश्ते में बहुत सी चुनौतियाँ होती हैं। आप दोनों के ही बीच में कोई गलतफहमी ना जन्म लें, इसके लिये आपमें से किसी एक को समझौते करने की जरूरत होती है। आप दोनों के बीच में भावनाओं का आदान - प्रदान बहुत ही कम होता है। आप लोगों की राशियों का मिलान बहुत अच्छा नहीं है। धनु राशि उत्साह, दोस्ती और सामाजिकता की प्रतीक हैं और इन्हें किसी के भी आगे झुकना पसंद नहीं है और आपका स्वभाव सФान, सहानुभूतिपूर्ण, कलात्मक गुण लिये होता है। आपको चाहिए कि अपने रिश्ते की सफलता के लिये आप अपने साथी का आकर्षण, प्रसन्नचित्त स्वभाव को स्वीकार करें।
मीन + मकर : आप दोनों का रिश्ता दोस्ती एवं विश्वास से बना है। आप अपनी समझ एवं राय को एक दूसरे के साथ अच्छे से आदान प्रदान करते हैं। एक दूसरे के लिये सम्मान भी है लेकिन आप दोनों की राशियों के अनुसार आपका मिलान बहुत अच्छा नहीं है। आपका साथी बहुत ही सावधान, व्यवहारिक और जिम्मेदार है तथा आप सФान, सहानुभूतिपूर्ण है एवं दूसरों को बहुत ही गहराई से समझते हैं। आप दोनों में अपने रिश्ते में कुछ सफलता मिल सकती है लेकिन ये तब तक संभव नहीं होगा जब तक आप सामान्य जीवन के प्रति अपने दृष्टिकोण को एक मान्यता नहीं देते हैं।
मीन + कुंभ : आप दोनों के रिश्ते में बहुत अधिक संभावना है कि ये अच्छा चले विशेषकर तब जब आप दोनों में से कोई एक दूसरे को सहन करने की क्षमता रखता हो। आप दोनों के सपने, सोच एवं इच्छाओं में भिन्नता है। भावनाओं में आप दोनों ही अलग है लेकिन आपका मिलान अच्छा हो सकता है। आप दोनों ही एक दूसरे में रूचि लेते हैं तथा अपने रिश्ते को बनाने के लिये प्रयास भी करते हो। आप दोनों की ही भावनाओं में गहराई होना ही एक दूसरे को जो़डता है।
मीन + मीन : जीवन के बहुत सारे पक्षों पर आपकी सोच एक होती है। आप दोनों ही जीवन के बहुत सारे विषयों पर हमेशा एक ही होते हैं। इसमें आप दोनों एक दूसरे के बारे में क्या सोचते हैं, ये भी शामिल है। आप दोनों क्योंकि एक ही राशि के हैं इसलिये ये बहुत अच्छा सम्मिश्रण नहीं है क्योंकि आप दोनों ही नाटक करने में माहिर है, इस रिश्ते को बनाने के लिये। आप दोनों की राशि समानता आप दोनों को ही अधूरा रखती है। जब भी आप अपनी राशि के व्यक्ति के साथ रिश्ता बनाते हैं तो नकारात्मक भावनाएँ दोगुनी हो जाती हैं जो किसी भी रिश्ते के लिये खतरनाक होती है।
आभार: एस्ट्रोब्लेसिंग डॉट कॉम

Mixed Bag

News

рд░рд┐рдВрдХреВ рд╕рд┐рдВрд╣ рдХреЗ рдкрд┐рддрд╛ рдиреЗ рдХрд╣рд╛,рдмрд╣реБрдд рдЙрдореНрдореАрджреЗрдВ рдереА, рдЙрд╕рдХрд╛ рджрд┐рд▓ рдЯреВрдЯ рдЧрдпрд╛ рд╣реИ
рд░рд┐рдВрдХреВ рд╕рд┐рдВрд╣ рдХреЗ рдкрд┐рддрд╛ рдиреЗ рдХрд╣рд╛,рдмрд╣реБрдд рдЙрдореНрдореАрджреЗрдВ рдереА, рдЙрд╕рдХрд╛ рджрд┐рд▓ рдЯреВрдЯ рдЧрдпрд╛ рд╣реИ

Ifairer