1 of 1 parts

दिखें और भी ब्यूटीफुल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 29 Sep, 2012

दिखें और भी ब्यूटीफुल
यंगगल्र्स हों, गृहिणियां हो म या फिर ऑफिस जाने वाली महिलाएं आज वे ब्यूटी के सभी सीक्रेट्स जान लेना चाहती हैं, इसलिए जरूरी है पहले आप अपना रूटीन में थोडा बदलाव लाएं। टेंशन ना लें, क्योंकि यह एक ऎसी वजह है जिसके कारण आप का फेस मुरझाया सा नजर आने लगता है। अब हम आप को बताते हैं कुछ ब्यूटी प्रोडक्ट्स के बारे में ताकि आप की खूबसूरती में और अधिक निखार आ सके।
स्किन का कायाकल्प
आपकी स्किन खिलीखिली दिखे इस के लिए रात में एक अच्छी नाइट क्रीम लगाएं। क्रीम रेटिनौल बेस्ड चुनें, जो पिगमैन्टेशन और बारीक लकीरों को कम करने में मदद करती है।
लिप लाइनर और काजल
यदि आप चाहती हैं कि आप हमेशा फै्रश दिखें तो इसके लिए काजल और लिप लाइनर अवश्य लगाएं। हो सकता है आप को अचानक कोई इंटरव्यू देने या फिर अपने दोस्तों के साथ कहीं जाना पड जाए। यदि आप ने काजल और लिप लाइनर लगाया होगा तो उस वक्त आप अटै्रक्टिव लगेंगी। लेकिन ऎसे लिप लाइनर और काजल यूज करें। जो फैलें नहीं।
डैड सैल्स को हटाने के लिए
प्रदूषण भरे वातावरण में डैड सैल्स की समस्या आम होती है। ऎक्सफोलिऎट यूज करने से त्वचा के डैड सैल्सनिकल जाते हैं और स्किन रेशम सी कोमल और चमकदार हो जाती है। डैड सैल्स को हटाने के लिए माइक्रोडर्माब्रेजन और ग्लाइकोलीक पील्स ट्रीटमेंट करा सकती हैं।
शैम्पू करें
धूलमिट्टी, प्रदूषण और स्टै्रस के कारण आपके बाल बेजान नजर आने लगते हैं। इसके अलावा फैशन अपनाने के कारण भी बाल स्ट्रेटनिंग, कलरिंग, ब्लो ड्राइंग और कैमिकल ट्रीटमेंट से गुजरते हैं, जिससे केशों से कुदरती मॉइश्चराइजर निकल जाता है। ऎसे में बालों की खास देखभाल बहुत जरूरी है। अपने बालों की किस्म के मुताबिक सप्ताह में 3 बार शैम्पू करना भी बेहद जरूरी है।
बरतें सावधानियां
कोई भी स्किनकेयर या कॉस्मैटिक प्रोडक्ट यूज करने से पहले अपने हाथों को अच्छी तरह धो कर साफ कर लें। एक आंख के लिए एक बार लि`ड आईलाइनर ब्रश निकालें तो उसे बारबार डिप ना करें। अपने हैन्डबैग में जरूरत से अधिक ब्यूटी प्रोडक्ट्स ना रखें। बॉडी के तापमान और गरमी के कारण प्रोडक्ट्स की अनुकूलता खत्म होने लगती है और कई बार उनका कलर भी बदल जाता है। अपने ब्यूटी प्रोडक्ट्स को ठंडे, सूखे और अंधेरे स्थान, धूपनमी और आंच से दूर रखें।
अगर आपके पास क्रीम का बडा जार है तो सुरक्षित रखने के लिए अपनी जरूरत भर की क्रीम निकाल कर एक छोटेकंटेनर में रखें।
अपने मेकअप ब्रश, स्पौन्ज को हर बार यूज करने के बाद धोएं।

Mixed Bag

Ifairer