1 of 1 parts

आइस क्यूब ट्रे का डबल इस्तेमाल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 24 Nov, 2012

आइस क्यूब ट्रे का डबल इस्तेमाल
घर में पडी आइस क्यूब का इस्तेमाल कितने प्रकार से हो सकता है जी हां, इसमें ना केवल बरफ ही जमाई जा सकती है बल्कि घर के कुछ समानों को रखने में भी प्रयोग किया जा सकता है। बाजारों में कई आकारों और साइज के आइस क्यूब उपलब्ध हैं। इसलिये इनका प्रयोग कीजिये और अपनी जिन्दगी आसान बनाइये।
पाउडर मसाले रखने के लिए- खाना पकाते वक्त आपको ढेर सारे मसालों की जरूरत होती है। यह पाउडर या फिर पूरे मसाले होते हैं। तो ऎसा करिये कि अपने किचन में दो गहरे आइस क्यूब्स रखिये और उसमें तरह-तरह के मसाले भरना शुरू कर दीजिये। इसमें इतने ज्यादा छेद होते हैं कि आप आराम से कोई भी मसाला ढूंढ सकती हैं।
पेन्ट- अगर आपको पेटिंग करना पसंद है। अगर हां, तो आप आइस क्यूब ट्रे में तरह-तरह के पेन्ट, थिनर और ग्लू रख सकते हैं। तो अब आपको दुकान से महंगी-महंगी चीजों को खरीदने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि अब आपके पास आइस क्यूब जो है। पिन, बटन और मोती रखने के लिए- कई लोगो की आदत होती है कि वह छोटी-छोटी चीजों को खोते रहते हैं। छोटे समान को रखने के लिये आइस क्यूब ट्रे का इस्तमाल करें। इसमें आप बटन, मोती, और पिन रख सकती हैं। अगली बार आपको इन समानों को ढूंढने में ज्यादा तकलीफ नहीं होगी।
ज्वैलरी रखने के लिए बेस्ट है- आइस क्यूब में आप अपनी छोटी-मोटी रोजाना पहनने वाली इयररिंग या अंगूठी रख सकती हैं। इस ट्रे की सबसे बेस्ट जगह होती है, शीशे के सामने वाली। तो इधर-उधर जगंह पर रखन से अच्छा होगा कि आप अपनी ज्वैलरी को इस ट्रे में ही रखें।
आइसक्रीम- अब आपको बरफ वाली आइसक्रीम जमाने के लिये अलग से माउल्ड खरीदने की कोई जरूरत नहीं है। इतनी सारी आइस क्यूब ट्रे में से आप किसी में भी फू्रटजूस डाल कर उसे फॉइल या फिर प्लास्टिक से कवर कर सकती हैं। उसके बाद आइस क्यूब में आइसक्रीम स्टिक लगा दीजिये और फ्रिजर में जमने के लिये रख दीजिये।
पेन्ट- अगर आपको पेटिंग करना पसंद है। अगर हां, तो आप आइस क्यूब ट्रे में तरह-तरह के पेन्ट, थिनर और ग्लू रख सकते हैं। तो अब आपको दुकान से महंगी-महंगी चीजों को खरीदने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि अब आपके पास आइस क्यूब जो है।

Mixed Bag

Ifairer