1 of 1 parts

हग करना है रूमानी एहसास

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 Mar, 2013

हग करना है रूमानी एहसास
प्रेम और रोमांस एक-दूसरे के पूरक हैं। इसके इसके बिना जीवन अधूरा-सा है इसलिए बहुत जरूरी हो जाता है कि जीवन में प्यार और रोमांस को जीवित रखें ताकि रिश्तों में इसकी खुशबू बनी रहे। तो क्यों ना आप भी अपनी लाफइ में इस खूबसूरत प्यार को बना रखें। आज हग डे है। 14 फरवरी में अब सिर्फ दो दिन ही हैं आज हग डे और कल किस डे और इसके बाद आता है स्पेशल वैलेंटाइन डेजिसका हर युवा दिल को बेसर्बी से इंतजार रहता है।

हग डे


एक रिसर्च से पता चला कि एक प्रोपर हग कई रूपों में हेल्थबेनिफिट देती है- हग करने से सेल्फ- रिस्पेक्ट भी बढती है। साथही एक प्यार-भरी हग आपको बेहद स्पेशल फील कराती है।

अगर हग प्रोपर है, यानि दोनों के हार्ट एक-दूसरे को प्रेस करते हैं तो इससे रिश्ते में विश्वास बढता है और दिलों की दूरियां मिट जाती हैं।

एक लम्बी हग से बॉडी में सेरेटॉनिन नामक हार्मोन का लेवल बढ जाता है और इससे मूड अच्छा होने लगता है।

हग डे पर आपको अपने साथी को गले लगाने, बांहों में भरने उसे प्यार करने का मौका मिल जाता है, आप अपने साथी कोहग करके ये एहसास करा दें कि आप उससे कितना प्यार करते हैं।

साथी को हग करते वक्त ना तो बहुत ज्यादा टाइट गले लगाएं और ना ही बहुत हल्के सेगले मिलें। बल्कि आप अपने साथी को हग करते समय उसे आपकी फीलिंग्स का एहसास होना चाहिए।

तो आज आपके लिए मौका और दस्तूर दोनों है, आजमाइए सच्चो प्यार की ताकत और लिपट जाइऎं अपने प्यार की बांहों में।

Mixed Bag

Ifairer