1 of 1 parts

कैसे निपटे बॉयफ्रेंड के गुस्से से !

By: Team Aapkisaheli | Posted: 19 Oct, 2012

कैसे निपटे बॉयफ्रेंड के गुस्से से !
किसी भी प्यार के रिश्ते में कहा-सुनी और लडाई-झगडा तो होता ही रहता है। जब आप अपने पाटर्नर से लडाई करती हैं, तो रिश्ते के बीच में आपका इगो सामने आ जाता है जिससे आपकी लव लाइफ बिल्कुल तहस-नहस हो जाती है। गुस्सैल पाटर्नर से निपटने के लिये आपको थोडे धैर्य तथा कुछ ट्रिकी गेम्स खेलने की जरूरत होगी। यदि बॉयफेंरड गुस्सा हो जाए तो वह बार-बार आपसे प्यार के इस रिश्ते को तोडने की धमकी देगा, इसलिये यहां पर कुछ टिप्स दिये हुए हैं जिससे आप अपने गुस्सैल बॉयफेंरड से निपट सकती हैं।
बात करने से निकलता है हल यदि अपका प्रेमी आप के साथ चर्चा करने के लिए तैयार है, तो उसे समझाने की कोशिश करे और अपना स्पष्टीकरण दे। मुद्दे पर चर्चा करने से प्रेमी के गुस्से को शांत करने में मदद मिलेगी। अगर आपका बॉयफ्रेड चर्चा करने के लिए तैयार नहीं है, तो उसे फोन पर टेक्स्ट मैसेज करके समझाएं।
स्पष्ट करना
कई बार, आदमी को शांत होने के लिये सुबूतों की जरूरत होती है। यदि आपने कुछ भी गलत नहीं किया है, तो बस खुद को उसके सामने स्पष्ट शब्दों में बयां करने की कोशिश करें। यदि बॉयफेंरड आपकी कही बातों से सहमत नहीं है तो उसे कुछ ऎसा प्रूफ दें जिससे वह मान जाए।
रिश्ते को बचाने का कोशिश करें
कभी-कभी गुस्सा रिश्तों को बरबाद कर देता है। धैर्य और गुस्से पर काबू ना पा पाने की वजह से कई कपल्स का ब्रेकअप यूं ही हो जाता है। आपको सोंचना होगा कि अगर दोनों लोग ही एक दूसरे से गुस्सा हो गए तो रिश्ता कब तक चलेगा, इसलिये अगर बॉयफेंरड गुस्से में है तो आप शांत रहिये। उसपर उल्टा बरसने से अच्छा होगा कि आप उसे प्यार से मना लें और अपने रिश्ते को भी बचा लें।
सॉरी बोलने में क्या बुराई है
अगर आपकी गलती है तो तुरंत सॉरी बोलें। ऎसा करने से आप की इमेज खराब नहीं होगी बल्कि इससे आपकी इज्जत और भी ज्यादा बढ जाएगी।
सच्चाई का समाना करें
हो सकता है कि सच्चाई स्वीकार करना थोडा मुश्किल हो लेकिन जब बात रिश्ते को बचाने की हो तो ऎसा करना जरूरी हो जाता है। अगर आपने झूंठ बोला तो आपका स्पष्ट स्वीकार करना चाहिए।

Mixed Bag

News

рд░рд┐рдВрдХреВ рд╕рд┐рдВрд╣ рдХреЗ рдкрд┐рддрд╛ рдиреЗ рдХрд╣рд╛,рдмрд╣реБрдд рдЙрдореНрдореАрджреЗрдВ рдереА, рдЙрд╕рдХрд╛ рджрд┐рд▓ рдЯреВрдЯ рдЧрдпрд╛ рд╣реИ
рд░рд┐рдВрдХреВ рд╕рд┐рдВрд╣ рдХреЗ рдкрд┐рддрд╛ рдиреЗ рдХрд╣рд╛,рдмрд╣реБрдд рдЙрдореНрдореАрджреЗрдВ рдереА, рдЙрд╕рдХрд╛ рджрд┐рд▓ рдЯреВрдЯ рдЧрдпрд╛ рд╣реИ

Ifairer