1 of 1 parts

बालों का स्टाइल चैंज करें

By: Team Aapkisaheli | Posted: 04 Jun, 2012

बालों का स्टाइल चैंज करें
सुंदर, काले घने, तथा चमकीले बाल हमेशाा अच्छे लगते हैं। यदि बाल आपके फेस के अनुसार कटे हों तो फेस और भी अधिक आकर्षक दिखने लगता है। अगर ऎसा नहीं होता है तो चेहरे का आकर्षण बेकार हो जाता है। बालों का स्टाइल चैंज करके आप अपने व्यक्तित्व को बिलकुल नया लुक दे सकती हैं। इसके लिए आपको जरूरत है क्रिएटिव अंदाज की जिसे आप थोडे से प्रयास से प्राप्त कर सकती हैं।
ग्लैमर डॉल
पूरे बालों को एकदम टॉप पर लेकर हाई पोनीटेल बना लें। पोनी के बालों से एक छोटा सा सेक्शन लेकर पोनी पर चौडाई में लपेट दें।
सिंपल लुक
के लिए कान से कान तक मांग निकालकर बालों को तीन सेक्शन में बांट लें। बीच के सेक्शन के छोटे-छोटे हिस्से लेकर बैक कॉम्बिंग करते हुए टॉप पर पफ बनाते हुए पिनअप कर लें। अब पीछे के सेक्शन के बालो की पोनीटेल बना लें। पोनी के थोडे-से बाल छोडकर बाकी के बालों को इन टर्न करते हुए जूडा या बन बना लें। पीछे छोडे हुए बाल की चोटी गूंथ लें और बन के चारों तरफ लपेटते हुए पिनअप कर लें। अगर बाल ज्यादा लंबे न हों तो आप आर्टिफिशियल चोटी का यूज भी कर सकती है।
टि्वस्टग जूडा
बालों के सामने वाले हिस्से में स्क्वैयर सैक्शन निकालें और बाकी बालों की पोनी बना लें। पोनी की तरफ से 1-1 लेयर निकाल कर उन्हें टि्वस्ट करें। फिर निचले हिस्से से थोडे से बाल पकड कर उन्हें ऊपर खींच दें और पिन लगा कर बालों में टक कर दें। इसी तरह बालों की और लेयर्स ले कर यह प्रक्रिया दोहराती रहें। ऎसा करने से सुंदर फूल जैसी नौट तैयार हो जाएगी। अब सामने के बालों से लेयर निकाल कर उन की बैककौबिंग करें और पीछे सैट करती जाएं। ऎक्सैसरीज लगा कर इसे गौर्जियस लुक दें।
टे्रडीशनल लुक
अगर आपके बाल लंबे हैं तो आपके लिए यह हेयर स्टाइल परफेक्ट रहेगी। कान से कान तक मांग निकालकर बालों को दो भागों में बांटें। पीछे के बालों की पोनीटेल बना लें या पोनी के बालों के छोटे-छोटे सेक्शन लेकर रोल्स बनाकर गोलाई में पिनअप करती जाएं। लंबे बालों का सप्लामेंट लें और थोडी-थोडी दूर पर रबर बैंड लगाएं या फिर चोटी बनाएं। आगे के सेक्शन में साइड में मांग निकालकर बालों को फ्लैट लुक देते हुए पिनअप कर लें।
पार्टी लुक
पूरे बालों में अच्छी तरह कंघी करके पीछे काले धागे की सहायता से टाइट पोनीटेल बना लें। पोनी के छोटे-छोटे सेक्शन लेकर पतले फिंगर रोल्स बनाकर गोलाईर में पिनअप करती जाएं। आखिर में रोल्स को सीक्वेंस या बीड्स से डेकोरेट कर लें।

Mixed Bag

Ifairer