1 of 1 parts

गुड लुक्स का है जमाना

By: Team Aapkisaheli | Posted: 08 Sep, 2012

गुड लुक्स का है जमाना
स्पेक्स पहनने वाली ल़डकियों को शादी में प्रॉब्लम आती है, क्योंकि ल़डके ऎसी वाइफ नहीं चाहते। एक सर्वे में पता लगा है कि शादी से पहले गर्ल्स को अपने लुक्स में कई करेक्शन कराने प़डते हैं : पिछले दिनों एक स्टडी से सामने आया है कि 80 पसेंüट गर्ल्स इसलिए स्पेक्स नहीं पहनतीं, क्योंकि उन्हें अपने भविष्य की चिंता होती है। आखिर ल़डकों को चश्मीश दुलहन पसंद जो नहीं होती। हैरानी की बात यह थी कि स्पेक्स पहनने से इनकार करने वाली ज्यादातर गर्ल्स का लॉजिक यह था कि चश्मा पहनने से उन्हें अच्छा हसबैंड मिलने में प्रॉब्लम होगी। पियर प्रेशर
एक रिसर्च के मुताबिक, स्पेक्स न पहनने के पीछे पियर प्रेशर एक ब़डी वजह है। पियर प्रेशर का मतलब है आसपास के माहौल का प्रभाव। एक्सपर्ट्स की मानें, तो हालत यह हो गई है कि सिर्फ 14 साल की ल़डकियां भी कॉन्टैक्ट लेंसेज पहनना प्रिफर करती हैं। दरअसल, वे ऎसा एक-दूसरे की देखादेखी करती हैं। सोशियोलॉजिस्ट का माना है कि स्पेक्स को अभी भी पर्सनैलिटी में एक कमी मानकर देखना थो़डी हैरानी वाली बात लग सकती है, लेकिन यह सच है। असल में, वैसे ब़डी-ब़डी बातें करने वाले लोग शादी-ब्याह के दौरान डबल स्टैंडर्ड वाला बिहेव करते हैं।
लेजर बना आखिरी सहारा
बेशक, इसी डबल स्टैंडर्ड बिहेवियर की वजह से ल़डकियों को मजबूरी में लेजर या कॉन्टैक्ट लेंस का सहारा लेना प़डता है। चाहे अरेंज मैरिज हो या लव मैरिज दोनों ही सूरत में कॉन्टैक्ट लेंस का सहारा लेना ही पडता है।
रेडी फॉर द् चेंज
पंगा न सिर्फ स्पेक्स का नहीं है , बल्कि शादी से पहले ल़डकियों को ससुराल वालों की डिमांड पर अपने आप में और भी कई करेक्शन कराने प़डते हैं। एक्सपर्ट्स का कहना है कि अक्सर ल़डकियां भी ऎसे कॉम्प्रोमाइज के राजी होने में देर नहीं लगातीं। हाई एजुकेटेड गर्ल्स ऎसा केवल सोसाइटी के लिए करती हों , ऎसा भी नहीं। दरअसल , वे भी अपनी शादी के बाद लुक्स में ऎसे बदलाव पसंद करती हैं। वे इस मेकओवर को पॉजिटिव नजरिये से देखती हैं।

Mixed Bag

Ifairer