1 of 1 parts

कोविड के दौरान मां बनी महिलाओं को गीता बसरा की सलाह

By: Team Aapkisaheli | Posted: 24 May, 2021

कोविड के दौरान मां बनी महिलाओं को गीता बसरा की सलाह
मुंबई। क्रिकेटर-पति हरभजन सिंह के साथ अपने दूसरे बच्चे की उम्मीद कर रही अभिनेत्री गीता बसरा का मानना है कि गर्भवती महिलाओं को कोविड का टीका लगवाने पर उचित सरकारी दिशानिदेशरें का पालन करना चाहिए। गीता, जो अक्सर माता-पिता और महिलाओं के स्वास्थ्य के बारे में बात करती हैं, उनका मानना है कि जब तक सरकार यह घोषणा नहीं करती कि माताओं के लिए यह सुरक्षित है, तब तक किसी को भी गलत तरीके से निर्णय नहीं लेना चाहिए।

गीता का सोशल मीडिया अकाउंट बहुत सारी उम्मीद करने वाली माताओं के संदेशों से भरा हुआ है कि क्या उन्हें कोविड का टीका लगवाना चाहिए।

उसी पर टिप्पणी करते हुए, गीता कहती हैं, टीकाकरण एक ऐसी चीज है जो हम सभी के लिए नई है। यह एक ज्ञात तथ्य है कि वैक्सीन वायरस को दूर रखने में मदद करता है, लेकिन साथ ही कई डॉक्टर मां बनने वाली महिलाओं को सलाह दे रहे हैं। सरकारी दिशा-निदेशरें और चिकित्सा संगठनों का सुझाव है कि स्तनपान कराने वाली और गर्भवती महिलाओं को टीका नहीं लेना चाहिए।

गीता, जो द ट्रेन, मिस्टर जो कार्वाल्हो जैसी फिल्मों का हिस्सा रही हैं उन्होंने खुलासा किया कि वह भी सरकार द्वारा स्पष्ट दिशानिर्देश देने का इंतजार कर रही हैं।

अभी तक स्तनपान कराने वाली और गर्भवती महिलाओं पर टीके के प्रभावों पर पर्याप्त सबूत और अध्ययन नहीं किए गए हैं। मुझे डॉक्टरों ने भी अभी के लिए वैक्सीन नहीं लेने की सलाह दी है और मैं माताओं से परहेज करने का अनुरोध करूंगी जब तक हमारे पास इस संबंध में सरकार की ओर से कोई और घोषणा नहीं होती है। (आईएएनएस)

#क्या देखा अपने उर्वशी रौतेला का गॉर्जियास अवतार


geeta basra,advice,moms-to-be during covid,covid 19

Mixed Bag

Ifairer