1 of 1 parts

Friendship Tips: चड्डी-बड्डी यार को भी न बताएं ये बातें, दोस्ती में पड़ेगा भारी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 02 Apr, 2024

Friendship Tips: चड्डी-बड्डी यार को भी न बताएं ये बातें, दोस्ती में पड़ेगा भारी
दोस्ती का रिश्ता बेहद खूबसूरत होता है हमारे सुख-दुख में यह बेहद ही खूबसूरती से अपनी भूमिका निभाता है। हमारे पास हर रिश्ता हो फिर भी दोस्ती के बिना जिंदगी अधूरी सी लगती है। हम सभी के जीवन में एक ऐसा व्यक्ति जरूर होना चाहिए जिससे हम छोटी बड़ी चीज शेयर कर सकते हैं। लेकिन कई बार हर बात बताना आपको दोस्ती में महंगा भी पढ़ सकता है। अगर आपका भी कोई खास मित्र है और आपकी उनसे बहुत बनती है फिर भी आपको कुछ चीजें पर्सनल रखनी चाहिए।

पार्टनर का पास्ट

लड़का हो या लड़की दोनों की यह आदत होती है कि वह जब भी अपने पार्टनर से झगड़ा करते हैं, तो अपने जिगरी दोस्त के पास जाते हैं और अपने पार्टनर की बुराई करने लग जाते हैं। वह अपने पार्टनर की हर एक गलती बताने लग जाते हैं। इसके साथ-साथ ही पार्टनर के अतीत के बारे में भी दोस्तों से शेयर कर देते हैं। इसके बाद सामने वाला दोस्त उनके प्रति अपने मन में गलत धारणा बना लेता है और यही कारण है कि वह आपको गलत सलाह भी देता है।

पर्सनल फोटोस या चैट

कई बार ऐसा होता है कि हम अपने फेवरेट दोस्त से हर एक बात बताते हैं। ऐसे में हम अपने रिलेशनशिप की हर एक छोटी-बड़ी चीज भी शेयर कर देते हैं। पर्सनल तस्वीर और चैट भी अपने दोस्तों के साथ शेयर करते हैं जबकि ऐसा बिल्कुल नहीं करना चाहिए यह आपकी सबसे बड़ी गलती हो सकती है। हर इंसान की अपनी पर्सनल लाइफ होती है।

परिवार की बुराई
कई बार ऐसा भी होता है कि यदि हमारे पार्टनर के साथ हमारी अनबन हो जाए, तो हम उनके परिवार के बारे में अपने दोस्तों से बताने लग जाते हैं उनकी आलोचना करते हैं। अगर आप भी ऐसा करते हैं तो समझ लीजिए की आपके पार्टनर से आपकी दूरियां बढ़ सकती हैं। दूसरों के सामने अपने परिवार की आलोचना करने से बेहतर है कि आप अपने पार्टनर के साथ समस्या का समाधान करें।

#क्या आप जानते हैं गर्म दूध पीने के ये 7 फायदे


Friendship Tips, Partner Past, Personal photo or chat, family evil, Do not even tell special friends these things, friendship will be heavy in friendship

Mixed Bag

Ifairer