1 of 1 parts

फिर लौटा बूट्स का फैशन

By: Team Aapkisaheli | Posted: 15 Jun, 2012

फिर लौटा बूट्स का फैशन
एक अरसे बाद फिर से पैरों में बूट्स पहनने का फैशन लौटा है। ऎसा नहीं है कि बूट्स का चलन बिलकुल लुप्त प्राय: हो गया था, प्रचलन था लेकिन बेहद कम। आजकल यह नए सिरे से अपनी पहचान बना रहा है। बूट्स पहनने से जहां एक ओर आपके पैरों को सुरक्षा मिलती है, वहीं दूसरी ओर यह हर तरह के आउटफिट और मौके के साथ फबते हैं। चाहे वे कॉकटेल पार्टी लुक हो या पिकनिक के लिए हिप्पी लुक। बोल्ड स्टाइल स्टेटमेंट को प्रमोट करने के लिए आजकल बॉलीवुड कलाकार विभिन्न प्रकार के बूट्स ट्राई करते नजर आ रहे हैं। वैसे तो बूट्स पारंपरिक रूप से लेदर के बनाए जाते थे, लेकिन अब फैशन को देखते हुए इनका स्वरूप बदलता जा रहा है। यह आपको बाजार में विभिन्न फैब्रिक्स के ही नहीं, बल्कि रेक्सीन बूट्स और रबर बूट्स तक में मिल जाएंगे।
बूट्स के प्रकार
फ्लैट बूट्स
जिन लोगों को ज्यादा भागदौड करनी पडती है उनके लिए ये बूट्स एकदम फिट हैं। इन बूट्स में हील नहीं होती, इन बूट्स को आप मिड लेंथ स्कट्र्स या टॉल डे्रसेज के साथ पहन सकती है। ये बेहद आरामदायक होते हैं और कैजुअल डे्रेसेज के साथ बहुत फबते हैं।
बीटल बूट्स
60 के दशक में इन बूट्स का काफी चलन था। ये एडी की लेंथ तक के टोज प्वाइंटेड होते हैं और इनके साइड्स में इलास्टिक लगी होती है। इन बूट्स को आप लांग स्कट्र्स के साथ टीम करके पहन सकती है। बूटीज एंकल लेंथ के ये जूते इस साल फैशन में सबसे ज्यादा चलन में रहेगा। इस बूटीज की सबसे बडी खासियात यह है कि यह हर डे्रेस पर सूट करती है।
काउब्वॉय बूट्स
वैसे तो यह आदिवासी जातियों के जूते है लेकिन अब फैशन और स्टाइल स्टेटमेंट का हिस्सा बनते जा रहे हैं। ये बूट्स ज्यादातार ब्राउन शेड्स में मिलते हैं। फिल्मों में अक्सर आपने इन्हें नायक नायिकाओं और खलनायकों द्वारा प्रयोग करते देखा होगा।

Mixed Bag

Ifairer