1 of 1 parts

इस फेस्टिव सीजन पुरानी डे्रेस को दें न्यू लुक

By: Team Aapkisaheli | Posted: 19 Oct, 2012

इस फेस्टिव सीजन पुरानी डे्रेस को दें न्यू लुक
हर त्यौहार पर आपका लुक कुछ खास हो और आप सबसे खास दिखें वहीं जेब हर त्यौहार पर नई ड्रेस या ज्वैलरी के लिए इजाजत नहीं देती। अगर आप भी ऎसी ही किसी उलझन में हैं तो हम आपकी उलझन सुलझा देते है आप किस तरह त्यौहारों में अपने पुराने कलेक्शन से खुद को नया लुक दे सकते हैं। गरबा, डांडिया, दुर्गा पूजा, दशहरा, दिवाली जैसे कितने ही अवसर हैं जो आपका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ऎसे में इन त्यौहारों की तैयारी करते वक्त मन तो यह करता है कि हर त्यौहार पर आपका लुक कुछ खास हो और आप सबसे खास दिखें वहीं जेब हर त्यौहार पर नई ड्रेस या ज्वेलरी के लिए इजाजत नहीं देती।
ड्रेसिंग में करें ट्राई
जरूरी नहीं कि हर अवसर के लिए आपके पास कोई नई पोशाक या नई ज्वैलरी हो ही, आप अपने पुराने कलेक्शन को भी समझदारी से मिक्स एंड मैच कर सकते हैं। ड्रेसिंग के लिए आप कुछ अलग कर सकते हैं जैसे सलवार-सूट के बजाय कुर्ती के साथ धोती चुनें जो थोडा फैशनेबल भी दिखेगा और पारंपरिक भी। इसी तरह अलग-अलग कपडों के साथ अलग-अलग मिक्स एंड मैच ट्राइ कर सकते हैं।
ज्वैलरी पुरानी रूप नया
अपनी पुरानी ज्वेलरी का ज्वेलरी बॉक्स निकालें और कुछ नया प्रयोग करें। मसलन किसी नेकलेस के कंट्रास्ट या मैच के साथ कोई दूसी ईयर रिंग्स या फिर आपकी पोशाक से मैच करती किसी पुरानी ज्वेलरी में थोडे से बदलाव। ध्यान रहे कि पुरानी ज्वेलरी का प्रयोग करते वक्त उसे बहुत हेवी न होने दें। पुरानी ज्वेलरी जितनी सिंपल रहेगी, उतनी ग्रेसफुल दिखेगी।
थोडा-सा रखें ख्याल
पुराने और नए का जोड समझदार से हो तो बेमिसाल है, नहीं तो एक भी चूक आपके लुक को खत्म कर सकती है। ऎसे में पुरानी ड्रेस या ज्वेलरी को चुनते वक्त कुछ चीजें जरूर ध्यान में रखें। मसलन आपका पुराना कलेक्शन अच्छी अवस्था में हो जिससे आप उसे नए के साथ मैच करें तो वह बुरा न दिखें। इसके अलावा पुरानी ड्रेसेज और एसेसरीज बिल्कुल साफ-सुथरी हों जिससे आपका लुक ग्रेसफुल दिखे।
अपने कंफर्ट का ध्यान रखें
पुराने और नए के मिक्स एंड मैच के दौरान हमेशा ध्यान रखें कि आप जो भी पहनें उसमें आप आराम महसूस करें। यह बात केवल किसी नए प्रयोग के लिए ही नहीं बल्कि सामान्य तौर पर भी ड्रेसिंग पर लागू होती है। उदाहरण के लिए जो लोग नाइट सूट में कंफर्ट महसूस करते हैं उनपर नाइट सूट दिखता भी बेहतरीन है, जो लोग इसके आदि नहीं होते उनका कॉन्फिडेंस भी उनके चेहरे पर नहीं दिखता। तो जब भी आप त्यौहारों के दौरान कोई भी प्रयोग करें, अपने कंफर्ट का पूरा ध्यान दें।
मिक्स एण्ड मैच
त्यौहारों पर मिक्स एंड मैच ट्राइ करने के लिए आपके लिए सबसे आसान तरीके है कि इस समय चलन में क्या चल रहा है उसकी पूरी जानकारी लें। हेयरस्टाइल, मेकअप आदि के ने ट्रेंड की जानकारी जुटाने के बाद उनके अनुसार आप अपने पुराने कलेक्शन का इस्तेमाल करें, इससे आपका प्रयोग फैशनेबिल दिखेगा।

Mixed Bag

Ifairer