1 of 1 parts

Fake Friendship: कहीं दिखावे की तो नहीं आपकी दोस्ती, इस तरह करें पहचान

By: Team Aapkisaheli | Posted: 16 May, 2024

Fake Friendship: कहीं दिखावे की तो नहीं आपकी दोस्ती, इस तरह करें पहचान
दोस्ती का रिश्ता यह कैसा रिश्ता है जो जिंदगी के सफर में हर कदम पर बनते रहता है। जब हमारा मन यह जवाब देता है की आपका दोस्त आपके साथ गलत व्यवहार कर रहा है, फिर भी इस बात को लोग इग्नोर कर देते है। हर कोई चाहता है कि दोस्ती ऐसी हो जो लंबे समय तक चले, वहीं कई बार दिखावे की दोस्ती तनाव पैदा कर देती है और इससे छुटकारा पाना ही ठीक है। व्यक्ति को अपने जीवन में दोस्ती के माध्यम से अनेक अनुभव होते हैं।
बातचीत बोझ बन जाए
कई बार ऐसा होता है कि हम दो-दो घंटे तक दोस्त से बात करते रहते हैं लेकिन इसे सीरियसली नहीं लेते। यह हमें एक भोज की तरह लगने लगता है तो यह ऐसा संकेत है की आपकी दोस्ती दिखावे की है।

रिएक्शन
कई बार ऐसा होता है कि हम अपने दोस्तों से अपनी निजी जिंदगी की बातें शेयर करते हैं लेकिन वह सुनने के लिए इंटरेस्टेड नहीं होते। ऐसे में आपके दोस्त को आपसे जुड़ाव हुआ लगाव नहीं होता है इसलिए वह आपकी बात को ध्यान से नहीं सुनते।

गपशप
दोस्तों के बीच में तरह-तरह की बातें होती ही रहती हैं वहीं अगर आपका दोस्त आपसे लिमिटेड बातें कर रहा है और अपनी बातें खुलकर नहीं रख रहा तो इसका मतलब कि आपकी दोस्ती दिखावे की है।

सोशल मीडिया
भले ही सोशल मीडिया संचार की सुविधा देता है, ऑफ़लाइन बैठकों के बिना केवल आभासी दुनिया में बातचीत करने से सतही रिश्ते बन सकते हैं। सच्ची दोस्ती ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म से परे व्यक्तिगत बातचीत पर पनपती है।

#वक्ष का मनचाहा आकार पाएं


Fake Friendship, If your friendship is just for show, identify it like this

Mixed Bag

Ifairer