1 of 1 parts

चेहरे के अनुसार पहने इयररिंग्स

By: Team Aapkisaheli | Posted: 13 Jun, 2012

चेहरे के अनुसार पहने इयररिंग्स
जवाहरात के बिना नारी का शृंगार अधूरा सा माना जाता है, लेकिन जवाहरात वही पहनने चाहिए जो आपके चेहरे पर फब्बे और आपकी खूबसूरती में चार चाँद लगा दें। ज्यूलरी डिजाइनर कहते है, कि हर स्त्री के लिए यह जानना बहुत जरूरी है कि उसके चेहरे पर कैसे इयररिंग्स सूट करते हैं, जिससे पर्सनैलिटी के साथ-साथ डे्रस पहनने से पूरा लुक ही चैंज हो जाएं। इयररिंग्स खरीदते समय कई बातों को ध्यान रखना होता है।
जैसे- चेहरे का आकार, हेयरस्टाइल और आपकी डे्रस।
चेहरे का आकार
यदि आप लम्बोतर चेहरे की मालकिन हैं तो आप पर बडी और लम्बी बालियां अच्छी लगेंगी। इसमें कंटेंपरेरी सफायर, रूबी या एमरल्ड हूप्स चुन सकती है। यदि आपका चेहरा अंडाकार है तो आप अपने चेहरे के अनुरूप स्टारलिंग सिल्वर इयररिंग्स का यूज कर सकती हैं। यह अंडाकार चेहरे पर बहुत फब्बते हैं। आपके चेहरे का आकार गोलाकार है तो आपको लांग ड्रॉप इयररिंग्स पहनने चाहिए, हूप्स इयररिंग्स से दूरी बनाएं रखें। ऎसा करने से आपका चेहरा भारी नहीं लगेगा। आप चाहे तो मल्टी कलर जेमस्टोन वाले लॉन्ग इयररिंग्स भी पहन सकती हैं। आपके चेहरे का आकार चौकोर है तो डैपर स्टड इयररिंग्स या इग्जैगरेटेड इयररिंग्स पहनी जा सकती हैं।
अगर आपका चेहरा हार्ट शेप्ड है तो आप पर पिरामिड स्टाइल के शैंडेलियर अच्छे लगेंगे जो ठोढो के पास के हिस्से को कवर करके गोलाकार रूप देंगे। छोटी इयररिंग्स आप पर सूट नहीं करेगी। अगर आपका चेहरा चौडा और बडा है,तो ऎसे चेहरे पर स्लीक यानी पतले इयररिंग्स और खूबसूरत हूप्स अच्छे लगते हैं। फ्लैट या कैस्केडिंग इयररिंग्स भी पहने जा सकते हैं। जिन युवतियों का डायमंड शेप्ड वाला चेहरा है तो छोटे और मीडियम आकार वाली इयररिंग्स पहननी चाहिए। ऎसे चेहरे पर स्मॉल ड्रप इयररिंग्स ज्यादा सूट करते हैं।

Mixed Bag

Ifairer