1 of 1 parts

आंखों को और खूबसूरत बनाने का फैशन

By: Team Aapkisaheli | Posted: 20 Nov, 2012

आंखों को और खूबसूरत बनाने का फैशन
फैशन के इस दौर में सब कुछ बदलता है। फिर चाहे वह ड्रेसेज हों, हेयर हों या हमारा लाइफस्टाइल। जब सब फैशन के साथ बदल रहा है तो हमारी आंखें कैसे इस बदलाव से दूर रहें। इसलिए अब चलन में कलर्ड कांटैक्ट लेंस जो आपकी आंखों को देंगे एक आकर्षक रूप। आंखों हमारे शरीर का सबसे नाजुक हिस्सा हैं। यह आंखें ना होतीं तो हम इस खूबसूरत दुनिया के विविध रंगों से अनजान रहते। आंखों की खूबसूरती को बढाने और उन्हें अधिक आकर्षक रूप देने के लिए हम तरह-तरह का मेकअप करते हैं पर पिछले कुछ समय से आंखों के बाहरी रंग को बदलने के साथ आंखों के अंदर के रंगों को भी बदलने का फैशन प्रचलन में है। मतलब यह है कि कांटैक्ट लेंस के लिए जरिए अब आप अपनी आंखों को मनचाहा रंग दे सकती हैं।
कांटैक्ट लेंस क्या हैं?
आजकल कांटैक्ट लेंस का यूज खुद को फैशनेबल दिखाने के लिए भी किया जाने लगा है। यह कांटैक्ट लेंस आंखों की पुतली के रंग को बदलने के लिए प्रयोग में लाया जाता है जो एक तरल पदार्थ की मदद से आंखों की पुतली पर लगाया जाता है।
ये लैंस ज्यादा चलन में है
अगर आपकी नजर कमजोर है तो आप कांटैक्ट लेंस का यूज करने से पहले डाक्टर की सलाह अवश्य लें। अगर ठीक हैं तो आप खुद भी किसी आप्टिकल स्टोर पर जाकर अपने लिए कांटैक्ट लेंस का चुनाव कर सकते हैं। वैसे तो आजकल हर तरह के कांटैक्ट लेंस चलन में है लेकिन ग्रे, ब्लू, ब्राउन रंग के लेंस के चलन का पूरा श्रेय हम अपने बॉलीवुड स्टार्स को भी दे सकते हैं जिन्होंने अपनी रंगीन और झील सी आंखों की खूबसूरती से सबको दीवाना किया और इसी के चलते कांटैक्ट लेंस आज सबसे खूबसूरत फैशन टेंरड है। मैजिक लेंस भी प्रचलन में हैं। जिसमें फ्लोवर प्रिंट, कार्टून प्रिंट या फिर आपकी ड्रेस के मैचिंग के कांटैक्ट लेंस बाजार में उपलब्ध है।
कांटैक्ट लेंस का यूज 15-16 वर्ष की उम्र से करना चाहिए क्योंकि इससे कम उम्र में आंखों की पुतली का आकार बढता रहता है। जब भी कांटैक्ट लेंस पहनकर बाहर जाएं तो सनग्लासिस जरूर पहने ताकि धूल मिट्टी के कण आपकी आंखों में घुसकर उसे नुकसान ना पहुंचा सके। कांटैक्ट लेंस लगाने से पहले अपने हाथों को अच्छी तरह से धो लें। सोने से पहले और मुंह धोने से पहले कांटैक्ट लेंस को निकाल लें। अगर आपकी नजर ज्यादा कमजोर है तो आप केवल 5-6 घंटे ही कांटैक्ट लेंस का प्रयोग कर सकते हैं और यदि आपकी नजर साधारण है तो आप 9-15 घंटे भी कांटैक्ट लेंस का यूज कर सकते हैं।

Mixed Bag

Ifairer