1 of 1 parts

लुफ्त उठाएं इस फेस्टिव सीजन का

By: Team Aapkisaheli | Posted: 17 Dec, 2012

लुफ्त उठाएं इस फेस्टिव सीजन का
फेस्टिव सीजन में कुछ डिफरेंट ट्राई करना चाहती हैं, तो ड्रेसेज के साथ हेयर एक्सेसरीज से भी प्ले कर सकती हैं। इनमें फ्लोवर वाली क्लिप्स, डायमंड व स्टोंस जडे हेयर बैंड और क्राउन शेप में टियारा जैसे कई डिजाइंस खासे पसंद किए जा रहे हैं।

फेदर हेयर एक्सेसरीज
गेट-टुगेदर और किसी खास मौके पर आप फेदर हेयर एक्सेसरीज भी यूज कर सकती हैं। वैसे, ये वेस्टर्न ड्रेसेज पर ज्यादा अच्छी लगती हैं। ये ट्रांसपैरंट व नेट फैब्रिक में होती हैं और इनमें क्रिस्टल व पर्ल्स का काम ज्यादा देखने को मिलता है। इसमें फ्लोवर्स, बटरफ्लाई, पीकॉक जैसे डिजाइंस मिलेंगे।

फ्लोवर वाली क्लिप्स फैब्रिक से तैयार बडे साइज के फ्लावर्स और पर्ल्स के साथ नेट के यूज से तैयार की गई क्लिप्स इन दिनों मार्केट में कई डिजाइंस में आई हुई हैं। इन्हें साइड के बालों में लगाया जाता है। इनकी लेंथ 5 और हाइट 2.5 इंच के करीब होती है। इनमें फ्लोवर्स से लेकर नेट तक में एक ही कलर का यूज होता है। ये जूडे के बैक में लगने वाली क्लिप्स में भी आपको खासे डिजाइंस व कलर्स में खूब वैराइटी मिलेगी। इनमें ज्यादातर डिजाइंस फ्लोवर्स शेप में लाए गए हैं। ये लाइट कलर्स में है और इनमें पानी की बूंदों का इफेक्ट डालने के लिए पर्ल का यूज किया गया है। इनमें आपको एक फ्लावर वाली और अगर थोडी बडी क्लिप चाहिए, तो एक पिन में दो फ्लोवर और तीन फ्लॉवर बनी पिन भी मिलेंगी।

हेयर बैंड
अगर आप पूरे बालों को कवर करके चलना चाहती हैं, तो हेयर बैंड डिजाइंस में हेयर एक्सेसरीज ट्राई कर सकती हैं। इन्हें बालों में क्राउन की तरह यूज किया जाता है। इनमें से कई डिजाइंस में पीछे से पर्ल्स लगे हुए हैं, जो बैक साइड में माला की तरह दिखाई देते हैं। ये इतने कलर्स में उपलब्ध हैं कि आपको हर ड्रेस से मैच करते मिल जाएंगे। इसके अलावा, मांग टीके की तरह माथे पर दिखाई देने वाली हेयर एक्सेसरीज भी आपको डिफरेंट लुक देने में खूब मदद करेंगी। इन्हें आप अपने बजट के मुताबिक डायमंड व गोल्ड में भी तैयार करवा सकती हैं। इसके अलावा, आगे के बालों पर फ्रंट साइड में चौडी क्लिप्स भी आपको स्वरोवस्की, पर्ल्स और सिल्वर टोन मेटल में कई प्राइज रेंज में मिल जाएंगी।

ड्रेस से मैचिंग हेयर एक्सेसरीज
अगर आप हेयर एक्सेसरीज को ड्रेस से परफेक्ट मैच करवाना चाहती हैं, तो एम्ब्रॉयडरी और मल्टीकलर स्टोंस वाली हेयर एक्सेसरीज ट्राई कर सकती हैं।

डायमंड व स्टोंस जडे टियारा
सफेद, रंगीन स्टोन और मोती जडे 70 के दशक के टियारा इन दिनों शादी के माके पर खूब कैरी किए जा रहे हैं। इवनिंग गाउन और कॉकटेल ड्रेस के साथ फ्लावर्स और लीफ बने ज्वेल्ड टियारा और कॉकटेल पार्टी में कलरफुल बीड्स वाले टियारा की डिमांड खूब बनी हुई है। ये मेटल सिल्क फैब्रिक और स्वरोवस्की से डेकोरेट किए गए हैं। बस, इन्हें खरीदते समय इस बात का ध्यान रखना जरूरी है कि टियारा पर बने फ्लावर्स आपके आउटफिट, पर्स और फुटवियर से मैच करते हों।
ओकेजन के मुताबिक, आप इनमें डायमंड व गोल्ड के ऑप्शन पर भी जा सकती हैं। सोने के साथ स्टील, प्लैटिनम और कलरफुल नगों से तैयार किए टियारा भी आपको कई मौकों पर ग्लैमरस लुक देंगे।

Mixed Bag

Ifairer