1 of 1 parts

चिल्ड्रेन पार्टी रेसिपीज

By: Team Aapkisaheli | Posted: 18 Aug, 2012

चिल्ड्रेन पार्टी रेसिपीज
बच्चाो की पार्टी को और भी रंगीन बनाइए एक्सपर्ट की विभिन्न तरह की रंग-बिरंगी चिल्ड्रेन पार्टी रेसिपीज से।
टेडी बियर
सामग्री
चावल पके हुए 2 कटोरी
ऑलिव2
थोडी जेम्स कलर्ड चॉकलेट सजाने के लिए
मटर गाजर ब्लैकबेरी 2
स्ट्रॉबेरी 2
बनाने की विधि-
चावल में नमक डालकर पका लें। जब ठंडा हो जाए तो हाथों की सहायता से टेडी का शेप दें और हाथ, मुंह, पांव, कान बना लें। नाक बनाने के लिए ऑलिव काट कर लगाएं व आंखों पर जेम्स लगाएं। मेल्ट चॉकलेट से आइब्रोज व शर्ट की कालर बनाएं। कान के पास ब्लैकबेरी और हाथ पर स्ट्रॉबेरी लगाएं। पैरों पर गाजर की पतली फांक व मटर लगाए, शर्ट के बटन बनाने के लिए मटर के दाने लगाएं। बाकी मटर को प्लेट में डाल दें। टेडी बियर तैयार है। इसे सब्जी के साथ परोसिए।

मि एण्ड मिसेज मफिन
सामग्री
माफिन 5-6
चीज 2 स्लाइस
4 चॉकलेट्स
4 ऑरेंज कैन्डी
मेल्ट चॉकलेट आवश्यकतानुसार
3 करीपता
बनाने की विधि- चीज को कटोरी से काट लें और मफिन के ऊपर लगा दें। चॉकलेट से आंख-नाक बनाएं और टोपी की जगह ऑरेंज कैंडी लगायें। मिसेज मफि न के सिर के बाल के लिए व सिस्टर मफिन की मूंछों के लिए करीपत्ता लगाएं। मेल्ट चॉकलेट से आइब्रो, मुंह, दांत और मूछें बनाएं। चॉकलेट फ्रूट पुडिंग सामग्री स्पंज केक 1 सारे फल आम, केला , खरबूजा, सेब, अनार अंगूर 1 कप कस्टर्ड 1 कप बना हुआ आइसिंग के लिए क्रीम चॉकलेट सॉस 1 कप बनाने की विधि- केक कोबीच से काटकर दो भाग कर लें। उसकेऊपर सारे फल, कस्टर्ड बना हुआ डालें चाहे किसी भी फ्लोवर का हो जो बच्चो को अच्छा लगता हो, बचा हुआ आधा केक उसके ऊपर रख दें और क्रीम से आइसिंग करके चॉकलेट सॉस से सजाकर सर्व करें।

पान मेवा
सामग्री
काजू 250 ग्राम
मैदा 100 ग्राम
दूध 200 ग्राम
हरा रंग 1/2 छोटा चम्मच घी,
लौंग,
चांदी वर्क आवश्यकतानुसार।
भरावन के लिए- चिरौंजी, किशमिश, अखरोट, बादाम, नारियल का चूरा, थोडा खोया, 50 ग्राम चीनी पिसी हुई, इलायची पाउडर।
बनाने की विधि- भरावन की सभी सामग्री की अच्छी तरह मिला लें। मैदा छान लें तथा कडाही में काजू पाउडर, मैदा व चीनी डालें। बनाने की विधि- भरावन की सभी सामग्री को अच्छी तरह मिला लें। मैदा छान लें तथा कडाही में काजू पाउडर, मैदा व चीनी डालें। उसमें दूध मिलाकर गाढा घोल बनाएं तथा इसमें हरा रंग मिलाएं और बराबर चलाती रहें। जब यह पिट्टी जैसा बन जाए तो आंच से उतारकर ठंडा करें। अब इस पिट्टी से छोटे-छोटे पेडे बना लें और घी लगाकर हल्के हाथों से छोटी-छोटी पूरी बेलें। इस पूरी में भरावन की सामग्री रखकर पान के बीडे के आकार में मोडें और लौंग लगाकर बंद कर दें तथा चांदी का वर्क लगा दें।

Mixed Bag

Ifairer