1 of 1 parts

बदलें अपनी हेयर स्टाइल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 09 Jun, 2012

बदलें अपनी हेयर स्टाइल
बालों का स्टाइल बदलकर आप अपने व्यक्तित्व को बिलकुल नया लुक दे सकती हैं। इसके लिए आपको जरूरत है थोडे से प्रयास से क्रिएटिव अंदाज की। ग्लैमर डॉल पूरे बालों को एकदम टॉप पर लेकर हाई पोनीटेल बना लें। पोनी के बालों से एक छोटा सा सेक्शन लेकर पोनी पर चौडाई में लपेट दें।
सिंपल लुक के लिए
कान से कान तक मांग निकालकर बालों को तीन सेक्शन में बांट लें। बीच के सेक्शन के छोटे-छोटे हिस्से लेकर बैक कॉम्बिंग करते हुए टॉप पर पफ बनाते हुए पिनअप करलें। अब पीछे के सेक्शन के बालो की पोनीटेल बना लें। पोनी के थोडे-से बाल छोडकर बाकी के बालों को इन टर्न करते हुए जूडा या बन बना लें। पीछे छोडे हुए बाल की चोटी गूंथ लें और बन के चारों तरफ लपेटते हुए पिनअप कर लें। अगर बाल ज्यादा लंबे न हों तो आप आर्टिफिशियल चोटी का यूज भी कर सकती है।
टि्वस्टग जूडा
बालों के फ्रंट वाले हिस्से में सयर सेक्शन निकालें और बाकी बालों की पोनी बना लें। पोनी की तरफ से 1-1 लेयर निकाल कर उन्हें टि्वस्ट करें। फिर निचले हिस्से से थोडे से केश पकड कर उन्हें ऊपर खींच दें और पिन लगा कर बालों में टक कर दें। इसी तरह बालों की और लेयर्स ले कर यह प्रक्रिया दोहराती रहें। ऎसा करने से सुंदर फूल जैसी नॉट तैयार हो जाएगी। अब सामने के बालों से लेयर निकाल कर उन की बैककौबिंग करें और पीछे सैट करती जाएं। ऎक्सैसरीज लगा कर इसे गौर्जियस लुक दें।
टे्रडीशनल लुक
अगर आपके बाल लंबे हैं तो आपके लिए यह हेयर स्टाइल परफेक्ट रहेगी। कान से कान तक मांग निकालकर बालों को दो भागों में बांटें। पीछे के बालों की पोनीटेल बनाकर बन बना लें या पोनी के बालों के छोटे-छोटे सेक्शन लेकर रोल्स बनाकर गोलाई में पिनअप करती जाएं। लंबे बालों का सप्लामेंट लें और थोडी-थोडी दूर पर रबर बैंड लगाएं या फिर चोटी बनाएं। आगे के सेक्शन में साइड में मांग निकालकर बालों को फलैट लुक देते हुए पिनअप कर लें।
पार्टी लुक
पूरे बालों में अच्छी तरह कंघी करके पीछे काले धागे की सहायता से टाइट पोनीटेल बना लें। पोनी के छोटे-छोटे सेक्शन लेकर पतले फिंगर रोल्स बनाकर गोलाई्र में पिनअप करती जाएं। आखिर में रोल्स को सीक्वेंस या बीड्स से डेकोरेट कर लें।

Mixed Bag

Ifairer