1 of 1 parts

क्या एक लडका बेस्ट फ्रेंड होता है

By: Team Aapkisaheli | Posted: 18 Dec, 2012

क्या एक लडका बेस्ट फ्रेंड होता है
कई शादियां या रिलेशनशिप केवल इसलिये नहीं चल पाते क्योंकि पुरूष और महिला एक दूसरे को ठीक से समझ ही नहीं पाते। ऎसे में यदि आप चाहती हैं कि आपका पक्का दोस्त यानी की बेस्ट फ्रेंड कोई पुरूष हो तो कई लोगों की भौंहे शक के मारे ऊंची हो जाती हैं। हम आमतौर पर तब रूढिवादी सोच अपना लेते हैं जब कोई लडकी किसी लडके को अपना बेस्ट फ्रेंड कहने लगती है। एक समाज के रूप में हम कई तरीको से आगे बढ चुके हैं, उदाहरण के तौर पर लिव इन रिलेशनशिप, अतिरिक्त वैवाहिक मामले या फिर वन नाइट स्टैंड आदि। पर जब एक लडकी किसी लडके को अपना बेस्ट फ्रेंड बताती है तो हमें यह बात हजम नहीं हो पाती। तो आज चलिये हम इस सिक्के के दोनों पहलुओं की ओर नजर डालने की कोशिश करते हैं और जानते हैं कि मेल बेस्ट फ्रेंड होने के क्या-क्या फायदे हैं और क्या नुकसान।
जब लडका आपका दोस्त बन जाता है तो वह आप से अपने बारे में कभी कुछ नहीं छुपाता। इससे आप पुरूषों को अच्छी तरह से पहचान सकती हैं और यही बात आगे चल कर आप और आप के पति के रोमैन्टिक रिश्ते में काम भी आ सकती है।

आप दोनों के रिश्ते में कभी ऎसा पडाव आया हो जिसमें आपकी दोस्ती प्यार में बदल गई हो, लेकिन आप दोनों उसे दुबारा दोस्ती में आसानी से बदल सकते हैं। यह बिल्कुल मुमकिन है। लडके मौज-मस्ती पसंद करते हैं, जब आपकी सहेलियां गौसिप करने में बिजी रहती हैं तब वे आपको मजेदार खेल जैसे तैराकी या बाइकिंग सिखा रहे होते हैं।

पुरूष बॉयफेंरड वाले रिश्ते से ज्यादा अच्छा रिश्ता दोस्ती का निभा सकते हैं। तो यह अच्छा होगा कि आप अपने रिश्ते को दोस्ती तक ही सीमित रखें। नहीं तो वे जैसे ही बॉयफें्रड बनेंगे, उनका व्याव्हार बदलते देर नहीं लगेगी। वे आपको लेकर बेफिजूल में पजेसिव हो जाएंगे।

लडके लडकियों की मदद करने में बिल्कुल पीछे नहीं हटते। यदि आप उन्हें आधी रात में भी अपनी मदद करने के लिये बुलाएंगी तो भी वे हंसते-मुसकुराते पहुंच जाएंगे।
а
एक लडका केवल सच्चा दोस्त नहीं हो सकता महिलाएं अकसर यही शिकायत करती हैं कि उनका पाटर्नर उन्हें कभी नहीं समझता। तो ऎसे में जब आपने दोस्त के रूप में एक अच्छा और आपको समझने वाला लडका ढूंढ ही लिया है तो उसे पाटर्नर बनाने में क्या हर्ज है।
आपका बॉयफेंरड आपके दोस्त को नहीं पसंद करता लेकिन आप अपने बेस्ट फें्रड के बिना नहीं रह सकती, तो ऎसे में आप किसे चुनेगी। यह सोचने वाली बात है।

यदि कोई लडका आपका सच्चा दोस्त है तो ऎसा तभी मुमकिन है जब आप टॉम्बॉय हों और वह लडकियों जैसा। वरना ऎसा कभी नहीं होता कि लडके और लडकी एक ही तरह सोंचे और हमेशा के लिये दोस्त बने रहें।

Mixed Bag

News

рд░рд┐рдВрдХреВ рд╕рд┐рдВрд╣ рдХреЗ рдкрд┐рддрд╛ рдиреЗ рдХрд╣рд╛,рдмрд╣реБрдд рдЙрдореНрдореАрджреЗрдВ рдереА, рдЙрд╕рдХрд╛ рджрд┐рд▓ рдЯреВрдЯ рдЧрдпрд╛ рд╣реИ
рд░рд┐рдВрдХреВ рд╕рд┐рдВрд╣ рдХреЗ рдкрд┐рддрд╛ рдиреЗ рдХрд╣рд╛,рдмрд╣реБрдд рдЙрдореНрдореАрджреЗрдВ рдереА, рдЙрд╕рдХрд╛ рджрд┐рд▓ рдЯреВрдЯ рдЧрдпрд╛ рд╣реИ

Ifairer