1 of 1 parts

बॉलीवुड डिवाज इन रेड

By: Team Aapkisaheli | Posted: 10 Sep, 2012

बॉलीवुड डिवाज इन रेड
बॉलीवुड, रेड स़ाडी और हीरोइनें। इन तीनों में एक अनोखा कनेक्शन है। बॉलीवुड की जिस भी हीरोइन को सेक्सी और हॉट दिखाना हो, डायरेक्टर उसे लाल स़ाडी पहना देते हैं। जिस वजह से फिल्म भी हिट होती है और साथ ही हीरोइन भी । रेड स़ाडी यानी सेक्सी: डिंपल कापç़डया से लेकर कैटरीना कैफ, सुष्मिता सेन, काजोल, विद्या बालन, करीना, सुष्मिता तक, हर हीरोइन को हॉट और सेक्सी दिखाने के लिए रेड स़ाडी ने जितना साथ दिया है, वैसा किसी ने कभी नहीं दिया। इन सब हीरोइनों को सेक्सी बनाने में रेड स़ाडी ने बेहद मदद की है। बॉलीवुड का रेड ट्रेंड अब रेड स़ाडी सेक्सी होने की पहचान है, तभी तो हर हीरोइन इसे बेझिझक पहनती है। वरना, बॉलीवुड में कोई भी हीरोइन किसी दूसरी ऎक्ट्रेस के किसी भी स्टाइल को कभी कॉपी नहीं करती। लेकिन रेड स़ाडी के मामले में यह फंडा उल्टा प़ड जाता है।
फिल्म सागर का गाना जाने दो ना आज भी दर्शकों के दिल से जा नहीं पाया है। डिंपल कापडया ने अपनी अदाएं और रेड स़ाडी का जलवा दोनों ही कुछ ऎसा काम कर गए कि आज भी लोग इस गाने को याद करते हैं। चॉकलेट बॉय ऋषि कपूर और डिंपल के इस गाने में अगर इन दोनों के अलावा किसी ने सबसे अच्छा रोल किया है तो वह है डिंपल की रेड स़ाडी। काजोल भी सेक्सी: फिल्म (कुछ कुछ होता है) में काजोल एक टॉम बॉय जैसी ल़डकी के रोल में थी। लेकिन इस टॉम बॉय जैसी अंजली को भी रेड स़ाडी ने बेहद हॉट और सेक्सी बना डाला। आलम यह था कि हम एक बार जीते हैं एक बार मरते हैं और प्यार भी एक बार होता है, यह कहने वाले राहुल, को अंजली से फिर से प्यार हो गया। रेड हॉट सिल्क लाल स़ाडी की बात की जाए और स्लिक स्मिता बनी विद्या बालन का नाम न आए, यह तो नाइंसाफी होगी। फिल्म (डटी पिक्चर) में विद्या से ज्यादा उनकी पहली लाल स़ाडी हिट हो गई है।
विद्या को तो इस रेड स़ाडी से इस कदर प्यार हुआ कि इस फिल्म के रिलीज के समय विद्या जहां भी दिखी, इस रेड स़ाडी में ही दिखाई दी। छम्मक छल्लो भी लाल की दीवानी: बेबो भी लाल की दीवानी हैं। चाहे कोई फिल्म हो, बेबो का रेड कलर से प्यार आपको नजर आ ही जाएगा। लेकिन केवल रेड ही नहीं, बल्कि लाल स़ाडी और बॉलीवुड के इस कनेक्शन से करीना भी दूर नहीं रह पाई।
करीना कपूर को फिल्म रॉवन के छम्मक छल्लों और चमेली के गाने भागे रे मन कहीं में लाल रंग की स़ाडी में लचकती दिखाई दीं। आने वाली फिल्म हीरोइन में भी करीना हलकट जवानी में लाल स़ाडी में ही कमाल दिखाने वाली हैं। सेक्सी मैम सुष यही नहीं, सुष्मिता, सोनाक्षी सिन्हा, प्रियंका चोप़डा भी रेड स़ाडी की इस डिमांड से अपने आप को बचा नहीं पाई। फिल्म मैं हूं ना में रेड स़ाडी में सेक्सी मैडम बनीं सुष्मिता से हर कोई पढ़ना चाहेगा। फिल्म (राउ़डी राठौर) में सोनाक्षी ने भी छम्मक छल्लो छैल छबीली गाने में लाल स़ाडी में ही अदाएं दिखाई हैं।
यही क्यों, रोमांटिक सीन हो और हीरोइन रेड स़ाडी में न हो, ऎसा बॉलीवुड फिल्मों में संभव नहीं। 70 के दशक का सागर के किनारे डिंपल-ऋषि का रोमांस हो या बारिश में भीगते अक्षय और कटरीना के बीच रोमांटिक सॉन्ग, बॉलिवुड की फिल्मों में रेड स़ाडी आज भी वही त़डका लगाए हुए है। पॉर्न स्टार रह चुकी इंडियन-कैनेडियन पॉर्न स्टार सनी लियोन भी बॉलीवुड के रेड हॉट स़ाडी कनेक्शन से बच नहीं पाईं। सनी लियोन को इंडियन ऑडियंस के लिए हॉट दिखने के लिए रेड स़ाडी पहननी ही प़ड रही है।

Mixed Bag

Ifairer