1 of 1 parts

बॉटम और शोख मेकअप आइडिया

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 Mar, 2013

बॉटम और शोख मेकअप आइडिया
आप मेकअप कीजिए परफेक्शन के साथ, क्योंकि आपके पास हैं अपनी एज के अनुरूप सजने संवारे के नायाब टिप्स-

परफेक्ट परफरमेंस
आप मेकअप ऎसे करें कि आपकी प्राकृतिक सुन्दरता निखर कर आए। पहले मैटीफायर लगाएं। यह स्किन से अतिरिक्त तेल सोख लेता है और फ्रेश लुक देता है। यह स्किन के दाग-धब्बों को छिपा कर नैचुरल स्किन टोन व स्मूद लुक देता है। यह लाइट और डार्क शेड में मिलता है। अपनी स्किन टोन के मुताबिक इसे चुनें।

आई

आंखों को बडा दिखाने के लिए निचली आईलिड पर वाइट या आइवरी कलर की आई पेंसिल के 2-3 स्ट्रोक दें। मोव रूबी रेड, ब्रिक रेड रूटीन में लगाए जानेवाले शेड हैं।

लिपस्टिक
होंठों से बाहर बहने की परेशानी हो, तो हल्का सा लूज पाउडर लगाने के बाद लिप लाइनर लगाएं और फिर लिप कलर लगाएं।
नेल ऑट फेंच मेनीक्योर पर नेल आर्ट अच्छा लगता है। येलो और पिंक, रॉयल ब्लू, रेड एण्ड ब्लू कॉम्बिनेशन में से जो पसंद आए, उन 2 नेल पेंट से अपना नेल आर्ट करें।

फेस्टिवल मेकअप

फेस्टिवल के माहौल में उत्साह और खुशी के साथ थकान भी हावी हो जाती है। ऎसे में सबसे जल्दी स्किन प्रभावित होती है। स्किन सेंसेटिव हो, तो मिनरल वेस फाउंडेशन का यूज करें।

आई

रेड और कॉपर या ब्लू व मोव का कॉम्बिनेशन ट्राई कर सकती हैं। ऑल टाइम फेवरेट ब्लैक आई लाइनर और मस्कारा लगाएं। ब्लू व मोव आई शैडो के साथ हॉट शिमर पिंक रेड व कॉपर आई शैडो के साथ रेड विद रेसट कलर के लिप कलर्स अपनाएं। गोल्डन कॉपर रेड मेकअप किया हो या ब्लू-मोव मेकअप, नेल पेंट सिल्वर लगाएं।

रोमांटिक इवनिंग

ईवनिंग की डेटिंग हो या पार्टी, चटक मेकअप के बजाय सिंपल और सोबर मेकअप आपके चेहरे के कट और फीचर्स को उभारेगा। नैचुरल कलर के फाउंडेशन मूस को फेस और गर्दन पर लगाएं और ब्रश की सहायता से अपर स्ट्रोक्स के साथ स्किन में ब्लेंड करें। कॉम्पैक्ट पाउडर से लास्ट टच दें। गालों पर पीच पिंक ब्लश लगाएं।

कॉकटेल ग्लैमर
ईवनिंग को रेस्तरां जाने का इरादा हो या न्यू इयर की कॉकटेल पार्टी हो, तो कॉकटेल मेकअप फेस पर गजब का नूर ला सकता है। आई पर्पल शेड का आईशैडो अपर आईलिड पर लगाएं। जेट ब्लैक लाइनर व मस्कारा लगाएं। सूखने के बाद आईलैशेज पर ब्रश कर लें। चेहरे और गर्दन पर लिक्विड फाउंडेशन ब्रश से स्पे्रड करें। ट्रांसलूसेंट पाउडर से स्मूद फिनिशिंग दें। वॉर्म टोन का ब्लश गालों पर लगाएं और नाइट शिमर का थोडा सा टचअप दें।

Mixed Bag

Ifairer