1 of 1 parts

Best Body Scrub: चेहरा ही नहीं पूरी बॉडी को चमका देगा ये स्क्रब, महिलाओं की खूबसूरती में लगेगा चार चांद

By: Team Aapkisaheli | Posted: 21 Mar, 2024

Best Body Scrub: चेहरा ही नहीं पूरी बॉडी को चमका देगा ये स्क्रब, महिलाओं की खूबसूरती में लगेगा चार चांद
सभी महिलाएं खूबसूरत दिखना चाहती हैं इसके लिए वह कई तरह के स्किन केयर रूटीन को फॉलो करती हैं। इतना ही नहीं महिलाएं मार्केट के केमिकल प्रोडक्ट का भी इस्तेमाल करती है, लेकिन इनका कोई खास असर नजर नहीं आता त्वचा को भी नुकसान होता है। अगर आप नीचे बताए गए स्क्रब को ट्राई करती हैं, तो चमकदार, साफ और चमकती त्वचा मिलेगी। मार्केट में आपको कई तरह के स्क्रब मिल जाते हैं जिससे कि आपकी त्वचा चमकने लग जाती हैं लेकिन इनका असर लंबे समय तक नहीं रहता है। साथ ही चेहरे पर अशुद्धियां भी रह जाती हैं जो खूबसूरती को ग्रहण लगाने का काम करती हैं।

बेस्ट स्क्रब फॉर बॉडी
चारकोल फेस स्क्रब के बारे में तो आपने सुना ही होगा यह न केवल आपके चेहरे को बल्कि पूरी त्वचा पर भी गजब का निखार देता है। आप अखरोट के छिलके के साथ चारकोल को त्वचा पर लगाइए और छिद्रों से अशुद्धियों को बाहर निकलने में मदद मिलेगी।

अखरोट में एंटी एजिंग तत्व पाए जाते हैं इसमें नैनो मल्टीविटामिन गुण भी होते हैं इसके अलावा विटामिन ए आई और सी का मिलन होता है जो आपकी त्वचा को चमकदार बनाता है। इस तरह से आपकी त्वचा मॉइश्चराइज हो जाती है पोषण और सुरक्षा भी मिलता है। इतना ही नहीं यदि आप महीने में दो बार स्क्रब करते हैं तो इसका फायदा मिलेगा।

कॉफी से अपने चेहरे की टैनिंग तो हटानी होगी लेकिन यह आपकी पूरी त्वचा के लिए काफी फायदेमंद है। कॉफी चेहरे से ब्लैकहेड्स, डेड स्किन सेल्स, वाइटहेड्स को हटाने में मदद करता है। अगर आप क्लींजिंग फेस स्क्रब को अखरोट के पाउडर में लगाकर अप्लाई करती है तो त्वचा को साफ करने में मदद मिलती है।

#10 टिप्स:होठ रहें मुलायम, खूबसूरत व गुलाबी


Best Body Scrub, Charcoal Face Scrub, This scrub will brighten not only the face but the entire body, it will enhance the beauty of women.

Mixed Bag

Ifairer