1 of 1 parts

क्या खूब बोलती हैं तेरी मस्तानी आंखें

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 Mar, 2013

क्या खूब बोलती  हैं तेरी मस्तानी आंखें
आंखों के मेकअप का चलन आजकल इतना ज्यादा बढ चुका है कि अब घर में कामकाजी महिलाओं से लेकर कॉलेज की लडकियां तक आईलाइनर और काजल के बिना बाहर निकलना पसंद नहीं करती, क्योंकि आंखों का मेकअप उन्हें एक अलग ही खूबसूरती देता है लेकिन जब बात पार्टी जैसे अवसरों की होती है तो वो आई मेकअप को कुछ अलग ही लुक में करना पसंद करती हैं, ताकि वो कुछ अलग लग सकें। आजकल मार्केट में आईशैडो के इतने शेड्स और वैरायटी उपलब्ध है कि ड्रेस में मौजूद हर कलर का आप अपनी आंखों पर सजा सकती हैं। वो कैसे आइए जानें-

पिंक प्रिटी मेकअप
पिंक प्रिटी आई मेकअप करने केलिए आंखों में ब्लैक आई पेंसिल से आंखों को अच्छी तरह सेहाईलाइट कर लें, फिर आइरलिड पर शिमर वाला पिंक शेड लगाएं और पल्र कलर को मिला के आईलिड के ऊपर वाले हिस्से में लगाएं। ऊपर और नीचे दोनों पलकों में गाढा मस्कारा लगाएं, साथ में शिमर वाली लिपस्टिक लगाएं।

पिकॉक टच आई मेकअप

आंखों को पिकॉक टच का लुक देने के लिए आप सबसे पहले मोटा और गाढा काजल और ब्लैक या ब्लू आईलाइनर लगाएं। फिर उसके बाद पर्ल और ग्रीन कलर के आईशैडो को आपस में मिलाकर आईलिड पर लगाएं। शैडो को लगाने की शुरूआत कान की तरफ वाले आंखों के कोने से करें और फिर उसे ब्लैंड करते हुए उसे दूसरे कोने तक ले जाएं। आईशैडो को आंखों के चारों तरफ लगाएं यानि काजल के नीचे भी हल्का सा लगाएं। अब इसके बाद ऊपर और नीचे की पलकों में ब्लैक औरग्रीन शेड का मस्कारा एक-एक करके लगाएं इस तरह के आई मेकअप के साथ ब्राउन कलर की लाइट शेड की लिपस्टिक ज्यादा अच्छी लगेगी।

स्मोकी आई लुक मेकअप

स्मोकी आईलुक देने के लिए आंखों में पहले ब्लैक कलर का काजल और आईलाइनर लगाकर आंखों को थोडा बढा आकार दें। फिर उसके बाद ब्लैक और ब्राउन आईशैडो को एक साथ मिलाकर आईलिड पर लगाएं। अब इसके बाद व्हाइट गोल्ड या कॉपर कलर से हाईलाइटिंग करें और ऊपर-नीचे की पलकों पर मस्कारा लगाएं। इसके साथ ऑरेंज शेड की लाइट लिपस्टिक का यूज करें।

Mixed Bag

Ifairer