1 of 1 parts

Beauty Tips: जानिए स्किन केयर का सही तरीका, सांवली त्वचा भी दिखेगी गोरी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 10 May, 2024

Beauty Tips: जानिए स्किन केयर का सही तरीका, सांवली त्वचा भी दिखेगी गोरी
जैसे-जैसे उम्र बढ़ती है वैसे-वैसे इसका असर हमारे चेहरे पर दिखने लग जाता है इसके अलावा कई महिलाओं की त्वचा सांवली होती है। अगर आपकी त्वचा भी डार्क है तो आपको स्किन केयर का सही तरीका इस्तेमाल करना चाहिए जिससे कि आपकी त्वचा गोरी हो जाए। महिलाएं हमेशा ही खूबसूरत दिखना चाहती है इसके लिए वह क्या कुछ नहीं करती मार्केट के केमिकल प्रोडक्ट तक का इस्तेमाल करती हैं जो चेहरे पर बुरा प्रभाव छोड़ते हैं। आज इस आर्टिकल में हम आपको स्किन केयर के लिए सही तरीके और नेचुरल तरीके के बारे में बताएंगे।

चेहरे पर मसाज करें

अगर आपको अपना चेहरा खूबसूरत और चमकदार दिखाना है तो जरूरी है कि आप समय-समय पर अपने चेहरे की मसाज करते रहें। इस तरह से चेहरे पर जमी हुई गंदगी हट जाती है और आपका चेहरा चमकदार और गोरा दिखने लग जाता है। अगर आपकी स्किन डार्क है तो आप रोजाना रात के समय तेल से अपने चेहरे की मसाज करें।

फेस स्टीम

डार्क स्किन की प्रॉब्लम है तो आप अपने चेहरे को स्टीम कीजिए इस तरह से चेहरे की सारी अशुद्धियां खत्म हो जाती है और पोर्स खुल जाते हैं जिससे कि चेहरा चमकदार और सुंदर लगता है। यह स्किन केयर का सबसे नेचुरल तरीका है जिसका कोई साइड इफेक्ट नहीं होता और असर भी दिखता है।

गुलाब जल का इस्तेमाल


स्किन केयर के लिए ज्यादातर महिलाएं गुलाब जल का भी इस्तेमाल करते हैं अगर आप अपने चेहरे को चमकदार और गोरा बनाना चाहते हैं तो गुलाब जल का इस्तेमाल करें। अगर आप किसी तरह का फेस पैक इस्तेमाल करती है तो इसमें गुलाब जल की कुछ मात्रा डाल लीजिए।

एलोवेरा

स्किन केयर के लिए एलोवेरा एक नेचुरल तरीका है जो आपके चेहरे को ग्लोइंग बनता है। एलोवेरा जेल से डार्क स्किन की समस्या खत्म हो जाती है और आपका चेहरा गोरा दिखने लग जाता है।

#10 टिप्स:होठ रहें मुलायम, खूबसूरत व गुलाबी


Beauty Tips,skin care,dark skin

Mixed Bag

Ifairer