1 of 1 parts

Beauty Tips: क्रश के सामने गंजापन कर रहा है शर्मिंदा, तो इस तरह उगाएं नए बाल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 06 Apr, 2024

Beauty Tips: क्रश के सामने गंजापन कर रहा है शर्मिंदा, तो इस तरह उगाएं नए बाल
आजकल की भाग दौड़ भरी जिंदगी में अधूरे खान पान की वजह से बाल झड़ने की समस्या लगी रहती है। लड़का हो या लड़की सभी की खूबसूरती बालों से ही होती है हमारे लुक को स्टाइलिश बनाने में बाल अहम भूमिका निभाते हैं। कई बार आपने देखा होगा कि कुछ लोगों के सर पर थोड़े बहुत बाल होते हैं और बीच में बाल झड़ते हैं इस तरह से आपको लोगों के बीच शर्मिंदा होना पड़ता है। नए बाल उगाने के लिए लोग काफी पैसा खर्च भी करते हैं, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं होता है कई बार केमिकल प्रोडक्ट्स बालों को डैमेज भी कर देते हैं इस तरह से गंजापन और बढ़ जाता है। ऐसे में बालों की खूबसूरती और गंजेपन को दूर करने के लिए रसोई में मौजूद चीजों से बालों को बढ़ाया जा सकता है।

हर घर में चावल तो जरूर होता है आपकी रसोई घर में भी होगा आप इसे निकाल कर बालों पर लगा सकते हैं। इसके लिए आपको सबसे पहले बालों को धोकर साफ करना है और चावल को पीसकर 15 से 20 मिनट के लिए बाल पर लगाना है। इसके बाद बालों को साफ पानी से धो लीजिए।

दूसरा सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप चावल पका लीजिए और इसका जो पानी निकलता है वह बेहद गाढ़ा होता है उसे आप अपने बालों की जड़ों पर लगाइए एक हफ्ते में फायदा दिखने लग जाता है।

इसके अलावा आप चावल के पानी का टॉनिक बनाकर भी बालों पर लगा सकते हैं। इसे बनाने के लिए चावल का आटा, कॉफी, आंवला वाला पाउडर और भृंगराज के पाउडर को एक-एक चम्मच मिला लीजिए। इसके बाद रात भर अपने बालों पर लगा छोड़ दीजिए और सुबह धो लीजिए।

#जानें 10 टिप्स: पुरूषों में क्या पसंद करती हैं लडकियां


Beauty Tips, baldness , If baldness is embarrassing in front of your crush, then grow new hair like this

Mixed Bag

Ifairer