1 of 1 parts

अब मिनटों में पाइये ग्लैमरस लुक ...

By: Team Aapkisaheli | Posted: 20 Nov, 2012

अब मिनटों में पाइये ग्लैमरस लुक ...
परफेक्ट लुक चाहती हैं, तो ये आसान से मेकअप आइडियाज ट्राई करें, जो मिनटों में आपको देंगे ग्लैमरस लुक...
अगर होंठ एक समान नहीं हैं। एक पतला और दूसरा मोटा है, तो पतले होंठ को मोटा लुक दें। इसके लिए लिपलाइनर से पतले होंठ को नैचुरल लिपलाइनर से थोडा ऊपर की ओर आउटलाइन करके मोटे होंठ से बैलेंस करें। इसके बाद लिपस्टिकलगाएं। इससे दोनों होंठ एक जैसे लगने लगेंगे। अगर आपको आईलाइनर सूख गया है और लगाने पर स्किन को खींचता है, तो लगाने से पहले उसे कुछ देर के लिए बल्ब के पास रखें। पूरे दिन मेकअप पर नजर रखें। टचअप के लिए एक स्टिक फाउंडेशन साथ में रखें, जो आसानी से आपके मेकअप को फे्रश टचअप देने के लिए काफी है।
बहुत ज्यादा पाउडर के इस्तेमाल से बचें। जब जल्दी में हों ओर आंखों के मेकअप के लिए ज्यादा वक्त ना हो, तो ब्राउन आईशैडो का एकदम डार्क शेड लें और आईलिड पर ब्रश की सहायता से स्मज करें। खूब सारा मस्कारा लगाएं और निचले लिड पर काजल लगाएं। अगर ब्लश ऑन पर्स में रखना भूल गई हों और ऑफिस से सीधे किसी पार्टी में जाना हो, तो स्मूद लिपस्टिक को क्रीम ब्लश की तरह गालों पर लगाएं।
स्मोकी लुक चाहती हैं, तो कॉटन बड से काजल को आईलिड पर रब करें। अब जो लिप पेंसिल अपने लिप पर अप्लाई करेंगी, उसी लिप पेंसिल को काजल पर हल्का-सा रब करें और कॉटन बड से स्मज कर दे। ऑफिस पार्टीज के लिए मेकअप करते समय ब्लशर जरूर यूज करें।
ये आपको डे्रसी और पॉलिश्ड लुक देगा। आईलाइनर अप्लाई करते समय आईलिड को कभी ना खींचे। इससे लाइनर का शेप खराब हो जाएगा। लिपस्टिक का शेड होंठों के शेप को ध्यान में रखते हुए चुनें। अगर आपके होंठ मोटे हैं, तो डार्क लिपस्टिक लगाएं। लाइट शेड से होंठ और मोटेलगते हैं, जबकि डार्क शेड्स से होंठ पतले नजर आते हैं। यदि आपका कॉम्प्लेक्शन फेयर है, तो कभी भी डार्क कलर की लिपस्टिक ना लगाएं। फेयर कॉम्प्लेक्शन पर लाइट शेड्स सूट करते हैं, इसी तरह डस्की कॉम्प्लेक्शन पर डार्क शेड जैसे रेड, प्लम या डार्क ब्राउन शेउ्स की लिपस्टिक सूट करती है।

Mixed Bag

Ifairer