1 of 1 parts

खूबसूरती को बरकरार रखना कौन नहीं चाहता

By: Team Aapkisaheli | Posted: 29 Oct, 2012

खूबसूरती को बरकरार रखना कौन नहीं चाहता
खूबसूरत दिखने के लिए लोग ना जाने क्या-क्या नहीं करते हैं। खूबसूरत दिखने की होड में जितनी बातें सुनते हैं, सबका प्रयोग अपने ऊपर बिना सोचे-समझे करना शुरू कर देते हैं और कई बार तरह-तरह के प्रयोगों के चक्कर में हमें गंभीर परिणाम भुगतने पडते हैं। तो चलिए, आज हम आपको ऎसे ही कुछ भुलावों की जानकारी देते हैं।
मुंहासे नहीं होते कई बार चेहरा धोने से
अक्सर ऎसा माना जाता है कि दिन में कई बार पानी से मुंह धोने से मुंहासे नहीं होते जबकि ऎसा नहीं है। बहुत अधिक चेहरा धोने से चेहरे की नमी खो जाती है और त्वचा तेजी से तेल का निर्माण करना शुरू कर देती है जिससे पिंपल घटने के बजाय बढने लगते हैं। दिन में दो बार चेहरे को साफ खरना भी काफी है।
जरूरी नहीं है कि सनस्क्रीन गर्मियों में हो
आमतौर पर हमें लगता है कि सनस्क्रीन की जरूरत सिर्फ गर्मियों में ही होती है और सर्दियों में हम अल्ट्रा वॉयलेट किरणों से बचाव में लापरवाही बरतते हैं और नतीजा निकलता है टैनिंग के रूप में। विशेषज्ञों का मानना है कि बादल घिरे होने पर भी अल्ट्रा वॉयलेट किरणों से नुकसान होने की आशंका उतनी ही होती है जितनी गर्मियों की चिलचिलाती धूप में।
चॉकलेट प्रेमियों के लिए खुशी की बात है
चॉकलेट प्रेमियों को जानकर खुशी होगी कि चॉकलेट खाने से चेहरे पर मुंहासे या दाग-धब्बे नहीं होते हैं। हां, अगर डाइट ठीक नहीं लेंगे तो जरूर उसका अलग त्वचा पर पडेगा।
वैक्सिंग से बाल होते हैं कडे
वैक्स करने के बाद बाल अधिक कडे हो जाते हैं, ऎसी मान्यता आम है। लेकिन वास्तविकता ऎसी बिल्कुल नहीं है। वैक्सिंग के बाद बाल कडे नहीं होते बल्कि उनकी ग्रोथ कम हो जाती है।

Mixed Bag

Ifairer