1 of 1 parts

बारिश के पानी में छिपा आपके सौंदर्य का राज

By: Team Aapkisaheli | Posted: 09 July, 2012

बारिश के पानी में छिपा आपके सौंदर्य का राज
चिलचिलाती गर्मी से निजात पाने के लिए हर किसी को मॉनसून का इंतजार रहता है। बारिश की बूंदों में नहाना किसे पसंद नहीं होता हैं और अगर बात की जाएं, सौंदर्य की तो बारिश का पानी आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देता है देखना चाहती हैं इसका चमत्कार, तो उसे किसी बरतन में भर कर देखें। बारिश का यह जल आपके चेहरे की त्वचा के लिए टॉनिक का कार्य करेगा। आप अपने मुख-मंडल की आभा देखती रह जाएंगी। इस पानी को छानकर बोतल में भर लें और प्रतिदिन इस जल से अपना मुंह धोएं इस से चेहरे की त्वचा बहुत नरम रहेगी। किस तरह से करें बारिश के पानी का इस्तेमाल
पूर्ण शरीर की त्वचा की सुरक्षा के लिए सरसों के दानों को कम आंच पर भूनकर कच्चो दूध में पीसकर उबटन के लिए घोल तैयार कर लें। इस उबटन को पूरे शरीर पर लगाए, इससे आपके सौंदर्य में यकीनन चार चांद लग जाएंगे। मुलतानी मिट्टी को बारिश के पानी में रात भर बिभोकर सुबह 10-15 मिनट तक लगाये। इससे मुंहासों से मुक्ति मिल जाएंगी।
बारिश के दिनों में कैसे करें मेकअप
बरसात के दिनों में हम सभी को मेकअप धुलने की चिन्ता हर महिला और युवतियों को सताती है। इसलिए इस मौसम में आपका मेकअप ऎसा होना चाहिए जिस पर बरसात की बूंदों का कोई असर ना हों। बरसात के मौसम में मेकअप करते समय कुछ विशेष बातों का ध्यान रखना आवश्यक है। आइए जानते हैं- कैसे इस मौसम में किस तरह का फाउण्डेशन, मस्कारा, आई लाइनर, लिपस्टिक का इस्तेमाल करें इसकी जानकारी होना बेहद जरूरी है ताकि अगर आपका मेकअप बारिश में भीग जाए तो हास्यास्पद स्थिति ना हो। बारिश के मौसम में फाउण्डेशन का इस्तेमाल बिल्कुल नहीं करना चाहिए। फाउण्डेशन की जगह आप टेलकोम पाउडर का इस्तेमाल कर सकती है यह एक अच्छा ऑप्शन है। अगर आप दिन के समय आई लाइनर लगाना चाहती हैं तो आंखों पर एक पतली सी रेखा ही लगाएं और यह भी वाटरप्रूफ ही होनी चाहिए। बारिश के दिनों में आई शेडो का इस्तेमाल बिल्कुल ना करें तो अच्छा ही होगा। क्योंकि बारिश में भीगने पर यह चेहरे पर धब्बों जैसा दिखाई देता है। चेहरे पर नेचुरल लुक देने के लिए लिपस्टिक की जगह लिप ग्लॉस का प्रयोग करें।

Mixed Bag

Ifairer