1 of 1 parts

वेस्ट न्यूज पेपर को यूज करने के 6 टिप्स

By: Team Aapkisaheli | Posted: 06 Dec, 2012

वेस्ट न्यूज पेपर को यूज करने के 6 टिप्स
आपके घरों में रोजाना ही अखबार आता होगा। पर जब इन्हें पढ लेते हैं तब इसका क्या करते हैं। आम सी बात है कि आप इसे कबाडी के हाथों सस्ते दामों में बेच देते होंगे, लेकिन आज हम आपको इसके कुछ अनोखे इस्तमाल बताएंगे। अखबार से आप घर की सफाई तथा सजावट कर सकते हैं, आइये जानते हैं अखबारों का किस तरह यूज करें।

घर की सजावट- पेपर को फेकने की बजाए इनसे घर को सजाइये। आप इससे पेपर के फूल या फिर पेपर लैंप बना सकती हैं। इन्हें अपने मन चाहे रंग में रंगिये और घर को सजाइये।

कांच की सफाई- कांच के बरतनों की सफाई आसानी से पेपर से कर सकते हैं। पेपर को पानी में भिगोइये और फिर उससे कांच की सफाई कीजिये। आप किसी तरह का भी कांच का समान जैसे, शोपीस, फ्रेम, बरतन या कांच की खिडकियां साफ कर सकते हैं।

अलमारी कवर- लकडी या लोहे की अलमारियों में आप पेपर बिछा सकती है जिससे वह साफ सुथरी बनी रहे। कपडे रखने से पहले पेपर जरूर बिछाएं और नेप्थलीन की गोलियां रखें।

जल्दी सुखाने के लिये- पेपर जल्दी ही पानी को सोख लेता है। यदि आपके जूते गीले हैं या फिर डेस्क पर पानी अथवा चाय गिर गई हो तो, उन्हें सुखाने के लिये पेपर का प्रयोग कर सकते हैं।

अत्यधिक मेकअप पोछिये- यदि आपने गलती से ज्यादा गहरी लिपस्टिक लगा ली है तो उसे पेपर की सहायता से पोछ सकती हैं।

सब्जियों को ताजा रखें- जब तक चाहे तब तक सब्जियों को पेपर में रैप कर के ताजा बनाया जा सकता है। आप चाहें तो ब्रेड को भी पेपर मे रैप कर ताजी बनाए रख सकती हैं।

Mixed Bag

Ifairer