1 of 1 parts

5 मिनट में चमकाएँ बाथरूम

By: Team Aapkisaheli | Posted: 07 Nov, 2012

5 मिनट में चमकाएँ बाथरूम
घर का बाथरूम साफ होना बहुत जरूरी है। इसके लिये आपको नियमित रूप से इसकी सफाई करनी चाहिये। लेकिन मान लीजिये कि अगर आपके पास बिल्कुल समय ना हो और बाथरूम साफ करना ही करना हो, तो क्या इसके लिये हम आपको कुछ आसान से टिप्स बताएंगे जिससे आपका बाथरूम को पांच मिनट में चमका सकती हैं। आइये जानते हैं कैसे। आवश्यक बाथरूम सफा करने के सामान- झाडू, पोछा और मग, ये तीनों बाथरूम को साफ करने के लिये सबसे उपयुक्त हैं। हो सकता है कि आपको टॉयलेट ब्रश की भी जरूरत पडे। अपने हाथों को कैमिकेल से बचाने के लिये प्लास्टिक दतस्तानों का प्रयोग करें।
साबुन का घोल- पानी में सर्फ डालिये और उससे घोल तैयार कीजिये। इस पानी को बाथरूम के कोनों में डालिये और झाडू लेकर रगड दीजिये। चाहें तो टॉयलेट क्लीनर का भी प्रयोग कर सकती हैं। बस आपको इसे डालने के बाद केवल 1 मिनट के लिये छोड कर रखना होगा।
वॉश बेसिन- इसको साफ करने के लिये टॉयलेट क्लीनर का प्रयोग कीजिये। इसमें इतनी शक्ति होती है कि यह मार्बल और कीटाणुओं को अच्छे से साफ कर सके। नल और बेसिन को साफ करने के लिये हमेशा स्क्रब का इस्तमाल करें। इसके अलावा हाथ खराब ना हो जाएं इसलिये ग्लव जरूर पहने।
पानी से सफाई- जब स्क्रबिंग का कार्य समाप्त हो जाए, तब झट से पाइप या मग उठाइये और पानी से साबुन साफ कर दीजिये। या फिर बाल्टी भर कर भी पानी डाल सकती हैं। इससे आपका काम और भी ज्यादा आसान हो जाएगा। कमोड को साफ करने के बाद उसे फ्लश करना मत भूलियेगा।
स्क्रब- घोल को छिडकने के थोडी देर बाद उसे झाडू की सहायता से स्Rब कीजिये। बाथरूम की हर जगह जैसे, टाइल, कमोड आदि पर ब्रश और झाडू से सफाई करें।
पोछा- बाथरूम जल्द सूख जाए इसके लिये जमीन पर वाइपर से पानी को पोछ दें। इससे बाथरूम जल्द सूख जाएगा।

Most Popular

Mixed Bag

News

рд░рд┐рдВрдХреВ рд╕рд┐рдВрд╣ рдХреЗ рдкрд┐рддрд╛ рдиреЗ рдХрд╣рд╛,рдмрд╣реБрдд рдЙрдореНрдореАрджреЗрдВ рдереА, рдЙрд╕рдХрд╛ рджрд┐рд▓ рдЯреВрдЯ рдЧрдпрд╛ рд╣реИ
рд░рд┐рдВрдХреВ рд╕рд┐рдВрд╣ рдХреЗ рдкрд┐рддрд╛ рдиреЗ рдХрд╣рд╛,рдмрд╣реБрдд рдЙрдореНрдореАрджреЗрдВ рдереА, рдЙрд╕рдХрд╛ рджрд┐рд▓ рдЯреВрдЯ рдЧрдпрд╛ рд╣реИ

Ifairer