17 अंक गिरा सेंसेक्स

By: Team Aapkisaheli | Posted: 30 May, 2014

17 अंक गिरा सेंसेक्स
घरेलू बाजार आज मामूली गिरावट के रूख के साथ बंद हुए। सेंसेक्स 17 अंक गिरकर 24, 217 के स्तर पर जबकि निफ्टी 6 अंक की गिरावट के साथ 7, 230 के स्तर पर बंद हुआ। मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में करीब 0.5 फीसदी की बढ़त आई। कंज्यूमर ड्यूरेबल्स शेयर 2 फीसदी तक गिरे जबकि बैंकिंग शेयरों में 1.5 फीसदी तक की गिरावट देखी गई। हेल्थकेयर शेयर 2.5 फीसदी तक चढ़े जबकि रियल्टी शेयरों में 2 फीसदी की तेजी रही।

पावर और एफएमसीजी शेयरों में भी 1 फीसदी तक की तेजी रही। बैंक ऑफ ब़डौदा सेंसेक्स का टॉप लूजर रहा। कंपनी के शेयरों में 4 फीसदी की गिरावट रही। बीपीसीएल, एसबीआई, पावरग्रिड और इंडसइंड बैंक के शेयरों में 2 से 3 फीसदी तक की गिरावट रही। हिंदुस्तान यूनिलीवर निफ्टी का टॉप गेनर रहा। कंपनी के शेयर 7 फीसदी तक चढ़े। एनटीपीसी, महिंद्रा ऎंड महिंद्रा, सन फार्मा और टाटा पावर के शेयरों में 3 से 6 फीसदी तक की तेजी रही।

आज एशियाई बाजार सुस्त रूझान के साथ बंद हुए। जापान का निक्केई मामूली गिरावट के साथ 14, 632 के स्तर पर जबकि हेंगसेंग मामूली तेजी के साथ 23, 082 के स्तर पर बंद हुआ। ताईवान वेटेड और शांघाई कंपोजिट मामूली गिरावट के साथ बंद हुए। यूरोपीय बाजारों में भी सुस्ती का रूख देखा जा रहा है। एफटीएसई और सीएससी में गिरावट है जबकि डैक्स में मामूली बढ़त देखी जा रही है।

Mixed Bag

Ifairer