खुलासा : अमेरिकी वैज्ञानिकों का दावा, सेक्स करो और कैंसर भगाओं...

By: Team Aapkisaheli | Posted: 31 Oct, 2014

खुलासा : अमेरिकी वैज्ञानिकों का दावा, सेक्स करो और कैंसर भगाओं...
नई दिल्ली। सेक्स प्रेमियों के लिए एक ओर अच्छी खबर सामने आई है सेक्स करो और कैंसर भगाओं जी हां एक अमेरिकी वैज्ञानिक एक बहुत ही बडा खुलासा किया है और कहा कि एक जो पुरूष 20 से ज्यादा महिलाओं से सेक्स करते है या किया है उन्हें कैंसर नहीं होगा।
गौरतलब है कि जहां दुनिया में कैंसर कुल मानव मौतों में से 13 फीसदी का कारण है। अमेरिकन कैंसर सोसायटी के अनुसार, 2007 के दौरान पुरे विश्व में 7.6 मिलियन लोगों की मृत्यु कैंसर के कारण हुई। लेकिन इससे बचाव के उपाय भी खोज लिए। एक अध्ययन के बाद कुछ विशेषज्ञों का कहना है कि एक से ज्यादा महिलाओं से सेक्स पुरूषों को प्रॉस्टेट कैंसर से बचा सकता है।
 इन वैज्ञानिकों का दावा है कि जिन पुरूषों ने 20 से ज्यादा महिलाओं से सेक्स किया, उन्हें एक पार्टनर वाले पुरूषों के मुकाबले प्रॉस्टेट कैंसर का खतरा 28 फीसदी कम होगा। यूनिवर्सिटी ऑफ मॉन्ट्रियाल और कनाडा के इंस्टिट्यूट अरमां-फ्रैपियर के वैज्ञानिकों ने यह अध्ययन किया है।
हालांकि इस स्टडी में यह भी पता चला कि समलैंगिक पुरूषों के मामले में यह बात सटीक नहीं बैठती। बल्कि इसके उलट, 20 से ज्यादा से महिला और पुरूष दोनों पार्टनर्स से सेक्स करने वालों को सिर्फ महिलाओं से सेक्स करने वालों के मुकाबले खतरा दोगुना था। यूनिवर्सिटी के पब्लिक हेल्थ स्कूल के प्रोफेसर मारी-इलीज पारें और मारी-क्लाउदे रूसो प्रॉस्टेट कैंसर और इनवायर्नमेंट नाम की इस स्टडी का हिस्सा थे। इसके तहत 3208 पुरूषों ने अपनी सेक्स लाइफ से जु़डी बातें साझा कीं। सितंबर 2005 से अगस्त 2009 के बीच इनमें से 1590 पुरूषों को प्रॉस्टेट कैंसर हुआ था।

Mixed Bag

Ifairer