इस सीजन दो चरणों में होगी रणजी ट्रॉफी : जय शाह

By: Team Aapkisaheli | Posted: 28 Jan, 2022

इस सीजन दो चरणों में होगी रणजी ट्रॉफी : जय शाह
नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने शुक्रवार को कहा कि रणजी ट्रॉफी इस सीजन में दो चरणों में होगी। शाह ने कहा कि पहले चरण में सभी लीग मैच होंगे जबकि दूसरे चरण का नॉकआउट जून में खेला जाएगा। द हिंदू के मुताबिक, शाह ने कहा, बोर्ड ने इस सीजन में दो चरणों में रणजी ट्रॉफी आयोजित करने का फैसला किया है। पहले चरण में, हम लीग चरण के सभी मैचों को पूरा करने की योजना बना रहे हैं, जबकि नॉकआउट चरण जून में होंगे। मेरी टीम किसी भी तरह की कमी को कम करने के लिए मिलकर काम कर रही है।

शाह ने कहा, रणजी ट्रॉफी हमारी सबसे प्रतिष्ठित घरेलू प्रतियोगिता है, जो भारतीय क्रिकेट को हर साल एक उल्लेखनीय प्रतिभा पूल प्रदान करती रही है। यह बिल्कुल महत्वपूर्ण है कि हम इस प्रमुख आयोजन के हितों की रक्षा के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएं।

इससे पहले, बीसीसीआई को देश में कोविड-19 की तीसरी लहर के कारण कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी और सीनियर महिला टी20 लीग के साथ रणजी ट्रॉफी के 2021/22 सीजन को अनिश्चित काल के लिए स्थगित करने के लिए मजबूर होना पड़ा था।

रणजी ट्रॉफी में देश भर से 38 टीमें शामिल हैं और यह इस साल 13 जनवरी से शुरू होने वाली थी।

कोविड-19 महामारी के कारण प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के 85 साल के इतिहास में पहली बार प्रीमियर प्रथम श्रेणी प्रतियोगिता का 2020/21 सीजन रद्द कर दिया गया था।

इससे पहले शुक्रवार को, भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने रणजी ट्रॉफी के आयोजन के समर्थन में ट्वीट किया था, जो सीनियर पुरुष टेस्ट टीम और भारत ए टीम के लिए भी चयन का मार्ग है।

रणजी ट्रॉफी में मुंबई का प्रतिनिधित्व करने वाले शास्त्री ने ट्वीट किया, रणजी ट्रॉफी भारतीय क्रिकेट की रीढ़ है। जिस क्षण आप इसे नजरअंदाज करना शुरू करेंगे, हमारा क्रिकेट स्पिनलेस हो जाएगा। (आईएएनएस)

हर मर्द में छिपी होती है ये 5 ख्वाहिशें

5 कमाल के लाभ बाई करवट सोने के...

उफ्फ्फ! ऐश ये दिलकश अदाएं...


Mixed Bag

Ifairer