तूफान फेनी के लिए नौसेना हाई अलर्ट पर

By: Team Aapkisaheli | Posted: 30 Apr, 2019

तूफान फेनी के लिए नौसेना हाई अलर्ट पर
विशाखापत्तनम। तूफान फेनी के बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पूर्व और इससे लगे दक्षिण-पश्चिम में लगातार बढऩे पर पूर्वी नौसेना कमान (ईएनसी) को हाई अलर्ट पर कर दिया गया है। नौसेना के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

विशाखापत्तनम और चेन्नई में भारतीय नौैसेना के जहाजों को आपात स्थिति में प्रभावित स्थानों पर मानवीय सहायता आपदा राहत (एचएडीआर) के अंतर्गत बचाव कार्य तथा स्वास्थ्य सुविधाएं और परिवहन सहायता प्रदान करने के लिए तैयार रखा गया है।

ये जहाज अतिरिक्त गोताखोरों, डॉक्टरों, हवा वाली रबड़ की नावों और भोजन, टेंट, कपड़ों, दवाइयों और कंबलों राहत सामग्रियों से लैस हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि तमिलनाडु में अरक्कोनाम स्थित नेवल एयर स्टेशन ‘आईएनएस राजाली’ और आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में नेवल एयर स्टेशन ‘आईएनएस डेगा’ में नौसेना के विमान भी प्रभावित क्षेत्र के निरीक्षण, बचाव, घायलों को निकालने और वहां फंसे लोगों को राहत सामग्री वितरित करने के लिए तैयार खड़े हैं।

ईएनसी बंगाल की खाड़ी पर बारीकी से नजर बनाए हुए है और ‘तमिलनाडु और पुडुचेरी नेवल एरिया के फ्लैग ऑफीसर’ (एफओटीएनए) और आंध्र प्रदेश तथा ओडिशा के प्रभारी नेवल ऑफिसर अपने-अपने राज्य प्रशासन से लगातार संपर्क में हैं।

फेनी सोमवार शाम को चेन्नई के पूर्व-दक्षिण-पूर्व में 770 किलोमीटर दूर था।
(आईएएनएस)

5 घरेलू उपचार,पुरूषों के बाल झडना बंद

तिल मस्सों से हमेशा की मुक्ति के लिए 7 घरेलू उपाय

परिणीती का मस्त Style देखकर आप भी कहेंगे हाय!


Mixed Bag

error:cannot create object