इमरान खान ने मंत्रिमंडल में किया फेरबदल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 07 Apr, 2020

इमरान खान ने मंत्रिमंडल में किया फेरबदल
इस्लमाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल किया है। मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि देश में चीनी संकट की वजह से यह फेरबदल किया है।

प्रधानमंत्री कार्यालय से सोमवार रात जारी बयान के अनुसार, मुहम्मद हम्माद अजहर को उद्योग मंत्री बनाया गया है। इससे पहले वह आर्थिक मामलों का मंत्रालय का कामकाज देख रहे थे।

अब तक राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मंत्रालय देख रहे मखदूम खुसरो बख्तियार को आर्थिक मामलों का विभाग सौंपा गया है। सैयद फखर इमाम को राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

प्रधानमंत्री ने सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार मंत्री खालिद मकबूल सिद्दीकी का इस्तीफा मंजूर कर लिया है। उनकी जगह सैयद अमीन उल हक को नया मंत्री बनाया गया है।

इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने बाबर अवान को संसदीय मामलों पर प्रधानमंत्री का नया सलाहकार नियुक्त किया है।

बयान में इस फेरबदल के कारणों का जिक्र नहीं किया गया है। हालांकि मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि देश में चीनी संकट की वजह से यह फेरबदल किया है। इसकी वजह से चीनी के दाम काफी बढ़ गए हैं और देश आवश्यक वस्तुओं की कमी हो गई है।

मंत्रिमंडल में यह फेरबदल ऐसे समय में हुआ है जब देश कोरोनावायरस से मुकाबले के लिए देशव्यापी अभियान चला रहा है। पाकिस्तान में कोविड-19 के अबतक 3,861 मामले आ चुके हैं और 54 लोगों की मौत हो चुकी है। (आईएएनएस)

आसान Totka अपनाएं अपार धन-दौलत पाएं...

महिलाओं के शरीर पर  तिल,आइये जानते हैं   इसके राज

क्या सचमुच लगती है नजर !


Mixed Bag

Ifairer