खबर का असर : सरकार ने सभी विभागों के तबादलों पर लगाया प्रतिबंध, स्वायत्त शासन विभाग में हुए थे तबादले

By: Team Aapkisaheli | Posted: 05 Jan, 2024

खबर का असर : सरकार ने सभी विभागों के तबादलों पर लगाया प्रतिबंध, स्वायत्त शासन विभाग में हुए थे तबादले
जयपुर। राज्य सरकार ने सभी सरकारी विभागों में तबादलों पर रोक लगा दी है। दरअसल पिछले दिनों स्वायत्त शासन विभाग के निदेशक एवं विशिष्ट शासन सचिव हृदेश कुमार ने नगर पालिका व परिषदों में अधिकारियों के तबादले कर दिए थे। खास खबर डॉट कॉम द्वारा सरकार के गठन से पहले ही तबादलों का मामला उठाया था।

इसके बाद प्रशासनिक सुधार विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं।प्रशासनिक सुधार विभाग के आदेशों के मुताबिक राजकीय अधिकारियों/कर्मचारियों के स्थानान्तरण के संबंध में इस विभाग द्वारा जारी समस्त पूर्व परिपत्रों के अधिक्रमण में विभाग के समसंख्यक आदेश जारी कर 15 जनवरी 2023 से राजकीय अधिकारियों/कर्मचारियों के स्थानान्तरण पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है, जो वर्तमान में पूर्णतः प्रभावी रहेगा।

आदेश में कहा गया है कि सरकार के संज्ञान में आया है कि कतिपय विभागों द्वारा प्रतिबंध होने के बावजूद विभागीय स्तर पर ही स्थानान्तरण/पदस्थापन आदेश जारी किये जा रहे है, जो राज्य में सुशासन एवं पारदर्शिता की भावना के अनुरूप नहीं है। विभागीय परिपत्र द्वारा स्थानान्तरण प्रतिबंध अवधि में अधिकारियों/कर्मचारियों को आदेशों की प्रतीक्षा (ए.पी.ओ.) अथवा अन्य माध्यम से इच्छित जगह रिक्त पद पर पदस्थापन आदेश जारी नहीं करने के संबंध में निर्देश जारी किये गये हैं।
इन आदेशों के जरिये सभी विभागों के उच्चाधिकारियों को पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए है।ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करेये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

जानें 10 टिप्स: पुरूषों में क्या पसंद करती हैं लडकियां

10 टिप्स:होठ रहें मुलायम, खूबसूरत व गुलाबी

5 घरेलू उपचार,पुरूषों के बाल झडना बंद


Mixed Bag

Ifairer