भाजपा की सरकार बनी तो शंकरलाल शर्मा, राजेंद्र मीणा, कांग्रेस की बनी तो परसादी लाल और ममता भूपेश बन सकते हैं मंत्री

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 Dec, 2023

भाजपा की सरकार बनी तो शंकरलाल शर्मा, राजेंद्र मीणा, कांग्रेस की बनी तो परसादी लाल और ममता भूपेश बन सकते हैं मंत्री

- राजेंद्र जैमन-
दौसा। एग्जिट पोल के नतीजे आने और चुनाव परिणाम का काउंटडाउन शुरू होने के बाद लोगों की धड़कनें और तेज हो गई हैं। इस बीच लोग अपने उम्मीदवारों की जीत बताकर उनको मंत्री बनाने के कयास लगाने लगे हैं। हालत यह हो गए हैं कि जिस दल का चश्मा चढ़ा हुआ है समर्थक उसके प्रत्याशी की हार मान ही नहीं रहे। कुछ एजेंसियों की एग्जिट पोल भाजपा को तो कुछ कांग्रेस को आगे बता रही है। ऐसे में दोनों ही दलों के समर्थक अपने-अपने प्रत्याशियों की जीत का दावा कर रहे हैं।
दौसा जिले की 5 सीटों पर नजर डालें तो यहां का गणित 4-1 का दिखाई दे रहा है। इसमें भाजपा के 4 व कांग्रेस का एक प्रत्याशी जीत सकता है। लेकिन भाजपा के रणनीतिकार क्लीन स्वीप के हिसाब से पांचों ही सीट बीजेपी की बता रहे हैं। जबकि कांग्रेस ने यहां तीन-दो का आकलन किया है। लेकिन समर्थकों की बात ही कुछ अलग है। प्रत्याशियों के समर्थक अब अपने-अपने कैंडिडेट को विजेता मानकर मंत्री बनने के कयास लगाने लगे हैं।
भाजपा के दौसा से प्रत्याशी शंकर शर्मा के वरिष्ठ होने और दूसरी बार विधानसभा में पहुंचने के दावे किए जा रहे हैं। ऐसे में उनके समर्थक प्रदेश में वसुंधरा राजे के नेतृत्व में सरकार का गठन होने और राजे समर्थक शंकर के मंत्रिमंडल में शामिल होने के दावे कर रहे हैं। डॉ किरोड़ी के सीएम बनने का दावा कर रहे उनके समर्थक लालसोट से प्रत्याशी रामविलास मीणा व महवा के राजेंद्र मीणा को किरोड़ी की नजदीकी का फायदा मिलने के कयास लाग रहे हैं।
बांदीकुई से भागचंद टांकड़ा सिकराय से विक्रम बंसीवाल को युवा चेहरे का फायदा होने का कयास लगाया जा रहा है। लेकिन भाजपा के पांच में से चार प्रत्याशी नए होने के कारण उनके मंत्रिमंडल में शामिल होना मुश्किल लग रहा है। यहां कांग्रेस के चार विधायकों में तीन मंत्री हैं तो एक को मंत्री का दर्जा प्राप्त है। ऐसे में कांग्रेस के वापस सत्ता में आने और चारों की जीत का दावा कर मंत्रिमंडल में अच्छा पद मिलने के कयास लगा रहे हैं। इनमें सबसे सीनियर लालसोट के परसादी लाल, सिकराय से ममता भूपेश और दौसा से कांग्रेस प्रत्याशी मुरारी लाल मीणा का मंत्रिमंडल में खास ओहदा है। जबकि बांदीकुई से जी आर खटाणा को मंत्री स्तर का दर्जा मिला हुआ है।
वहीं महवा के निर्दलीय प्रत्याशी ओमप्रकाश हुड़ला ने कांग्रेस सरकार पर संकट के दौरान साथ दिया। जीते तो उन्हें भी इस बार उपकृत होने का उनके समर्थक दावा रहे हैं। बहरहाल मंत्री बनना और नहीं बनना तो भविष्य के गर्भ में है। यह सरकार गठन होने के बाद की प्रक्रिया है। जिसमें मुख्यमंत्री और आला कमान इन मसलों को तय करते हैं। लेकिन लोगों के बीच कयासबाजी का दौर चरम पर है।ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

जानें 10 टिप्स: पुरूषों में क्या पसंद करती हैं लडकियां

उफ्फ्फ! ऐश ये दिलकश अदाएं...

महिलाओं के शरीर पर  तिल,आइये जानते हैं   इसके राज


Mixed Bag

Ifairer