कोलकाता में 100 करोड़ की हेरोइन के साथ 2 गिरफ्तार

By: Team Aapkisaheli | Posted: 21 Jan, 2020

कोलकाता में 100 करोड़ की हेरोइन के साथ 2 गिरफ्तार
कोलकाता। कोलकाता पुलिस ने मंगलवार की सुबह को पूर्वी और उत्तर-पूर्वी भारत में भेजे जा रहे नशीले पदार्थ हेरोइन की सबसे बड़ी खेप को जब्त किया है। पुलिस ने नशीले पदार्थ के साथ शहर के उत्तरी हिस्से के दो निवासियों को भी गिरफ्तार किया है। पदार्थ की कीमत 75-105 करोड़ रुपये के बीच बताई जा रही है। यह जानकारी एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने दी। शहर पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने एक गुप्त सूचना के आधार पर ताला पुलिस थानाक्षेत्र के पाइकपाड़ा से रात के 2 बजे छापामारी कर नशीले पदार्थ जब्त किए।

स्पेशल टास्क फोर्स के उपायुक्त प्रदीप कुमार यादव ने आईएएनएस से कहा, हमने करीब 25 किलोग्राम हेरोइन जब्त किया है। ग्रे मार्केट की कीमत के अनुसार इसकी कीमत 75 करोड़ से 105 करोड़ रुपये के बीच हो सकती है।

इसे ले जा रहे दो लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है।

यादव ने कहा, इनमें से एक उत्तर प्रदेश के बहराइच का निवासी है, और दूसरा मणिपुर के थौबल का निवासी फैजुद्दीन है। दोनों ही नशीले पदार्थ के नामचीन वाहक हैं।

जुबेर जहां करीब 20 किलोग्राम एक प्रकार की हिरोइन लेकर जा रहा था, वहीं फैजुद्दीन पांच किलोग्राम दूसरे प्रकार की हेरोइन लेकर जा रहा था।

अधिकारी ने कहा, हमने जो नशीला पदार्थ जब्त किया है, उसे वे दोनों एक्सचेंज के लिए लाए थे। इसके बाद वे इसे एक दूसरे के ग्राहकों तक ले जाते। अंत में अपने अंतिम ग्राहक को इसे बेचने से पहले वे इसमें खुद से मिलावट करते।

उन्होंने आगे कहा, नशीले पदार्थो की भिन्नता के कारण इसके ग्राहक अलग-अलग हेरोइन की मांग करते हैं। इसलिए वे आपस में इसे एक्सचेंज करते रहते हैं।

पुलिस को यह भी आशंका थी कि वे दोनों याबा टैबलेट्स (एक तरह का नशीला पदार्थ) की भी ब्रिकी करते हैं।

अधिकारी ने कहा, लेकिन हमें उनके पास से किसी तरह की टैबलेट्स नहीं मिली।

जुबेर नशीलें पदार्थो का एक बड़ा वाहक है।

दोनों के खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स और साइकोट्रॉफिक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। (आईएएनएस)

वक्ष का मनचाहा आकार पाएं

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज सफेद रंग के लिबास में

सावधान! रसोई में रखी ये 5 चीजें, बन सकती है जहर!


Mixed Bag

error:cannot create object