बड़े रिकॉर्ड तोड़ना मायने रखता है: शुभमन गिल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 06 Dec, 2023

बड़े रिकॉर्ड तोड़ना मायने रखता है: शुभमन गिल
नई दिल्ली। भारत के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने कहा कि वह स्थायी सफलता के क्षितिज पर अपनी नजरें गड़ाए हुए हैं और बिना किसी विशिष्ट व्यक्तिगत उपलब्धि को ध्यान में रखे लगातार प्रमुख रिकॉर्डों को पार करने का लक्ष्य बना रहे हैं।

क्रिकेट के प्रतिभाशाली खिलाड़ी गिल इस साल की शुरुआत में हैदराबाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ 149 गेंदों में 208 रन बनाकर वनडे दोहरा शतक बनाने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए थे ।

साथ ही वो सबसे तेज़ 1000 वनडे रन बनाने वाले भारतीय भी बन गए।

एक पुरस्कार समारोह में बोलते हुए 24 वर्षीय सलामी बल्लेबाज ने कहा कि सबसे कम उम्र में 200 का स्कोर बनाना एक बड़ी उपलब्धि है लेकिन वह दीर्घकालिक सफलता पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

गिल ने कहा, "200 का स्कोर हासिल करने वाले सबसे कम उम्र के होने का गौरव प्राप्त करना वास्तव में एक उपलब्धि है। लेकिन, मेरा प्राथमिक ध्यान दीर्घकालिक सफलता पर है। लगातार महत्वपूर्ण रिकॉर्ड को पार करना मेरे लिए मायने रखता है। फिलहाल कोई व्यक्तिगत रिकॉर्ड मेरे दिमाग में नहीं है।"

गिल ने अपने प्रेरणास्रोत सचिन तेंदुलकर की प्रशंसा करते हुए कहा, "सचिन तेंदुलकर सर्वकालिक महान हैं और मैंने उनकी वजह से क्रिकेट खेलना शुरू किया।'

शीर्ष क्रम के बल्लेबाज ने भारत के विश्व कप 2023 अभियान पर भी विचार किया और कहा, "यह हम सभी के लिए दिल तोड़ने वाला था। हालांकि, खिलाड़ी के रूप में भविष्य की चुनौतियों के लिए तत्पर रहना हमें आगे बढ़ाता है। इसलिए आगे बढ़ना हमारी यात्रा का एक अनिवार्य पहलू है।"

गिल, जिन्हें आखिरी बार अहमदाबाद में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल के दौरान एक्शन में देखा गया था। दक्षिण अफ्रीका में आगामी मैचों के लिए तैयारी कर रहे हैं। वह आने वाले दिनों में तीन मैचों की टी20 सीरीज में शामिल होने और दो टेस्ट मैचों में भाग लेने के लिए तैयार हैं।

--आईएएनएसये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Top 7 बिना मेकअप के देखा है टीवी अभिनेत्रियों को !

ये बातें भूल कर भी न बताएं गर्लफ्रेंड को...

लडकों की इन 8 आदतों से लडकियां करती हैं सख्त नफरत


Mixed Bag

Ifairer