बंगाल राशन मामला: ED ने दिग्गज TMC नेता शंकर आध्या को किया गिरफ्तार

By: Team Aapkisaheli | Posted: 06 Jan, 2024

बंगाल राशन मामला: ED ने दिग्गज TMC नेता शंकर आध्या को किया गिरफ्तार
कोलकाता। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के राशन वितरण मामले में शुक्रवार देर रात उत्तरी 24 परगना जिले से तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता शंकर आध्या को गिरफ्तार कर लिया।

आध्या, जो उसी जिले में बोंगांव नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष भी हैं, को कोलकाता के उत्तरी बाहरी इलाके में साल्ट लेक में ईडी के कार्यालय में लाया गया है।

उन्हें पहले मेडिकल जांच के लिए अस्पताल ले जाया जाएगा और फिर शनिवार दोपहर को कोलकाता में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की एक विशेष अदालत में पेश किया जाएगा, जहां केंद्रीय एजेंसी के वकील उनकी ईडी हिरासत की मांग करेंगे।

राशन वितरण मामले में ईडी द्वारा यह तीसरी गिरफ्तारी है, पहले कोलकाता स्थित व्यवसायी बकीबुर रहमान और दूसरे पश्चिम बंगाल के वर्तमान वन मंत्री और पूर्व राज्य खाद्य आपूर्ति मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक हैं।

रहमान की तरह आद्या भी लंबे समय से मल्लिक की करीबी विश्वासपात्र मानी जाती हैं।

सशस्त्र सीएपीएफ कर्मियों के साथ ईडी के अधिकारियों ने शुक्रवार सुबह आध्या के आवास बनगांव पर बड़े पैमाने पर छापेमारी और तलाशी अभियान शुरू किया। हालांकि, यहां ईडी के अधिकारियों को एक अन्य टीम की तरह प्रतिरोध का सामना नहीं करना पड़ा, जिसने शुक्रवार सुबह उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में तृणमूल कांग्रेस नेता शेख साजहान के आवास पर एक साथ छापेमारी और तलाशी अभियान का प्रयास किया था, इसमें तीन ईडी अधिकारी घायल हो गए थे।

शुक्रवार सुबह शुरू और देर रात तक जारी मैराथन छापेमारी और तलाशी अभियान के बाद, ईडी के अधिकारियों ने आखिरकार आद्या को गिरफ्तार कर लिया। ईडी के अधिकारियों ने उनके आवास से 4.5 लाख रुपये की बेहिसाब नकदी भी बरामद की।

--आईएएनएसये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

सफेद बालों से पाएं निजात: अपनाएं ये 7Home tips

जानिए अपनी Girlfriend के बारे में 8 अनजानी बातें

ये बातें भूल कर भी न बताएं गर्लफ्रेंड को...


Mixed Bag

Ifairer