छठी बार वर्ल्ड चैंपियन बनने पर बाबर आजम ने ऑस्ट्रेलिया को दी बधाई

By: Team Aapkisaheli | Posted: 20 Nov, 2023

छठी बार वर्ल्ड चैंपियन बनने पर बाबर आजम ने ऑस्ट्रेलिया को दी बधाई
अहमदाबाद। कुछ दिन पहले पाकिस्तान की कप्तानी छोड़ने वाले बाबर आजम ने विश्‍व कप 2023 के फाइनल में भारत को छह विकेट से हराकर छठी बार ट्रॉफी जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया को उनकी शानदार जीत के लिए बधाई दी।

ट्रैविस हेड के शानदार शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 241 रन के लक्ष्य को छह विकेट शेष रहते हासिल कर भारत को आसानी से हरा दिया।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, बधाई हो ऑस्ट्रेलिया। फाइनल में क्या दमदार प्रदर्शन था।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत को ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ 240 रनों पर रोक दिया। मिचेल स्टार्क ने तीन विकेट लिए जबकि जोश हेजलवुड और पैट कमिंग ने दो-दो विकेट मिले।

जवाब में ट्रैविस हेड की शतकीय पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने एक आसान जीत दर्ज की। हेड ने 120 गेंदों में 137 रनों की पारी खेली और मार्बिस लाबुशेन के साथ मैच जिताने वाली साझेदारी की। दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट की साझेदारी में 192 रन जोड़कर ऑस्ट्रेलिया को फिनिशिंग लाइन पर पहुंचाया।

लाबुशेन 58 रन बनाकर नाबाद रहे और ग्लेन मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलिया के लिए विजयी रन बनाए। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने छठा विश्‍व कप खिताब जीता।

–आईएएनएसये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

महिलाओं के शरीर पर  तिल,आइये जानते हैं   इसके राज

5 घरेलू उपचार,पुरूषों के बाल झडना बंद

सोनाक्षी के बोल्ड लुक्स देखकर हैरान हो जाएंगे आप!


Mixed Bag

Ifairer