पाकिस्तान से बाहर हो सकता है एशिया कप, श्रीलंका कर सकता है टूर्नामेंट की मेजबानी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 09 May, 2023

पाकिस्तान से बाहर हो सकता है एशिया कप, श्रीलंका कर सकता है टूर्नामेंट की मेजबानी
नई दिल्ली। एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के एशिया कप को पाकिस्तान से बाहर ले जाने की उम्मीद है, जो मूल रूप से महाद्वीपीय टूर्नामेंट की मेजबानी करने वाला था।

पिछले साल बीसीसीआई सचिव और एसीसी अध्यक्ष जय शाह ने स्पष्ट कर दिया था कि भारतीय टीम कॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी और मांग की थी कि टूर्नामेंट को तटस्थ स्थान पर कराया जाए।

दूसरी ओर, पाकिस्तान ने अक्टूबर-नवंबर में भारत में खेले जाने वाले एकदिवसीय विश्व कप का बहिष्कार करने की धमकी भी दी है।

इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार, एशिया कप को पूरी तरह से एक नए देश में स्थानांतरित किया जा सकता है, जिसमें श्रीलंका टूर्नामेंट की मेजबानी करने की दौड़ में सबसे आगे है।

दिलचस्प बात यह है कि आर्थिक संकट के कारण द्वीप देश पिछले साल एशिया कप की मेजबानी करने में विफल रहा, जिसके परिणामस्वरूप टूर्नामेंट को संयुक्त अरब अमीरात में स्थानांतरित कर दिया गया था।

विशेष रूप से, एसीसी अध्यक्ष और बीसीसीआई सचिव जय शाह ने सूचित किया था कि भारत सुरक्षा मुद्दों के चलते पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगा और टूर्नामेंट को पाकिस्तान से बाहर ले जाने की दिशा में काम करेगा।

इसके जवाब में, पीसीबी ने एक हाइब्रिड मॉडल का प्रस्ताव रखा, जिसमें भारत अपने मैच तटस्थ स्थल पर खेलेगा और पाकिस्तान शेष मैचों की मेजबानी अपने देश में करेगा।

पाकिस्तान और भारत द्विपक्षीय क्रिकेट नहीं खेलते हैं और दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण राजनीतिक स्थिति के कारण वे 2013 से केवल वैश्विक टूर्नामेंट या बहु-टीम आयोजनों में ही मिलते हैं।

भारत की पाकिस्तान की अंतिम यात्रा 2008 एशिया कप के लिए थी, जबकि पाकिस्तान की भारत की अंतिम यात्रा 2016 टी20 विश्व कप के लिए थी। दोनों टीमों ने आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया में 2022 पुरुष टी20 विश्व कप में एक-दूसरे से खेला था।
(आईएएनएस)

क्या देखा अपने: दीपिका पादुकोण का ग्लैमर अवतार

वक्ष का मनचाहा आकार पाएं

7 कमाल के टिप्स: ऎसे संवारे लडके अपनी त्वचा...


Mixed Bag

Ifairer