एनिमल के बाद ऑफ़िशियल अनाउंस हुई एनिमल पार्क, लेकिन पहले आएगी स्पिरिट

By: Team Aapkisaheli | Posted: 22 Dec, 2023

एनिमल के बाद ऑफ़िशियल अनाउंस हुई एनिमल पार्क, लेकिन पहले आएगी स्पिरिट
रणबीर कपूर स्टारर एनिमल बॉक्स ऑफिस पर अपनी सफलता से एक नया इतिहास रच रही है । एनिमल को दर्शकों का अटूट प्यार मिल रहा है । साथ ही अब लोग इसके अगले पार्ट की डिमांड भी करने लगे है । हालाँकि मेकर्स ने एनिमल के एंड में इसके नेक्स्ट पार्ट की झलक और टाइटल भी रिवील कर दिया था लेकिन उसका ऑफ़िशियल अनाउंसमेंट नहीं किया था । लेकिन अब प्रोड्यूसर-डायरेक्टर की जोड़ी भूषण कुमार और संदीप रेड्डी वांगा ने एनिमल के नेक्स्ट पार्ट एनिमल पार्क का ऑफ़िशियल अनाउंसमेंट कर दिया है । बॉक्स ऑफिस पर अब तक 519.64 करोड़ की कमाई कर चुकी एनिमल के नेक्स्ट पार्ट को देखने के लिए फ़ैंस काफ़ी उत्साहित हैं ।


निर्माता भूषण कुमार और निर्देशक संदीप रेड्डी वांगा ने पारंपरिक सहयोग से परे एक असाधारण साझेदारी बनाई है । उनका सफल गठबंधन, कबीर सिंह और एनिमल जैसी फिल्मों में स्पष्टरूप से नज़र आया है, जो रचनात्मक स्वतंत्रता के प्रति गहरे विश्वास और प्रतिबद्धता को दर्शाता है। वांगा के अनुसार, भूषण कुमार के साथ काम करना सिर्फ एक पेशेवर सहयोग नहीं है, बल्कि एक बंधन है जो विशिष्ट साझेदारियों से परे है, उन्होंने कुमार को एक निर्माता और एक दृढ़ समर्थक के रूप में वर्णित किया ।


एनिमल बनाने की सहज प्रक्रिया पर संदीप ज़ोर देते हैं और इसका श्रेय भूषण कुमार के अटूट समर्थन को देते हैं। उनकी क्रिएटिविटी से लेकर गाने चुनने के लिए दी गई स्वतंत्रता तक, यह साबित करता है की संदीप को उनकी कला के लिए पूरी छूट दी गयी थी। वांगा कहते हैं, वह मेरी क्रिएटिविटी के संदर्भ में जिस तरह की आजादी देते हैं और किसी भी गाने को चुनने की आजादी देते हैं, उससे मुझे टी-सीरीज में घर जैसा महसूस होता है और एक निर्देशक को इससे ज्यादा कुछ नहीं चाहिए होता है।


जबकि क्रिएटिविटी और कमर्सिअल विजिबिलिटी बनाये रखना किसी चुनौती से कम नहीं होती, परन्तु ये जोड़ी इस कसौटी पर खरी उतरी है। संदीप और भूषण कुमार हमेशा से क्रिएटिविटी को महत्त्व देते हैं न कि फिल्म के बजट को । इस बारे में संदीप रेड्डी वांगा कहते हैं, फिल्म बनने के बाद मुझे एहसास हुआ कि हमने कभी बजट पर चर्चा नहीं की ।


कुछ कहानियाँ टाइमलेस नेचर की होती हैं, वांगा भूषण कुमार को उनके साथ खड़े रहने और क्रिएटिव विज़न में पूर्ण विश्वास दिखाने का श्रेय देते हैं। इस वक्त यह जोड़ी एनिमल पार्क के अतिरिक्त दो और फिल्मों पर काम कर रही है। यह दोनों फिल्में दक्षिण के दो बेहतरीन अभिनेताओं प्रभास और अल्लू अर्जुन के साथ है। प्रभास की फिल्म का नाम स्पिरिट रखा गया है और अब वांगा उसी को शुरू करने जा रहे हैं। इसके बाद वे एनिमल पार्क पर वापस लौटेंगे और उसके बाद वे अल्लू अर्जुन की फिल्म शुरू करेंगे। कहा जा रहा है कि इन तीनों फिल्मों को पूरा करने में उन्हें कम से कम दो वर्ष लगेंगे। स्पिरिट आगामी वर्ष प्रदर्शित हो सकती है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

ये बातें भूल कर भी न बताएं गर्लफ्रेंड को...

काली मिर्च से आकस्मि धन प्राप्ति के उपाय

5 घरेलू उपचार,पुरूषों के बाल झडना बंद


Mixed Bag

Ifairer