भारत से पहली हार के बाद एलिसा हीली ने कहा, एक खराब दिन के कारण हमें मैच गंवाना पड़ा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 25 Dec, 2023

भारत से पहली हार के बाद एलिसा हीली ने कहा, एक खराब दिन के कारण हमें मैच गंवाना पड़ा
मुंबई। ऑस्ट्रेलिया की कप्तान एलिसा हीली ने रविवार को कहा कि पहले बल्लेबाजी करने उतरी उनकी टीम 219 रन पर ढेर हो गई और मैच के पहले दिन की समाप्ति पर भारत को 91/1 का स्कोर बनाने दिया, जिससे ऑस्ट्रेलियाई महिलाएं बैकफुट पर आ गईं।

मैच के चौथे और अंतिम दिन भारत ने ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हरा दिया, चौथी सुबह मेहमान टीम को 15.4 ओवर में 261 रन पर आउट करने के बाद अपनी दूसरी पारी में 75/2 पर पहुंच गया, जिसमें ऑफ स्पिनर स्नेह राणा ने 4-63 विकेट लिए जबकि कप्तान हरमनप्रीत कौर और राजेश्वरी गायकवाड़ ने दो -दो विकेट लिए ।

हीली ने रविवार को मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, हम जानते थे कि यह एक कठिन सवाल होने वाला है, लेकिन मुझे वास्तव में अपने समूह और हमने जो लड़ाई दिखाई उस पर गर्व है। दिन के अंत में, मुझे लगता है कि हमारे पास शायद क्रिकेट का एक बुरा दिन था, जिसकी कीमत आपको चुकानी पड़ेगी। क्रिकेट का चार दिवसीय खेल। लेकिन कुल मिलाकर यह वास्तव में एक सुखद अनुभव था। मैंने इसका भरपूर आनंद लिया।

भारत ने महिला क्रिकेट की शीर्ष टीम को 219 रन पर समेट दिया था, जिसमें तेज गेंदबाज पूजा वस्त्रकर ने 4-53 के साथ शुरुआती प्रभाव डाला था और स्नेह राणा ने पहली पारी में 3-56 का योगदान दिया था। इसके बाद मेजबान टीम ने दीप्ति शर्मा (78), स्मृति मंधाना (74), जेमिमा रोड्रिग्स (73) और डेब्यूटेंट ऋचा घोष (52) के अर्धशतकों की मदद से 406 रन बनाए और पहली पारी में 187 रन की बढ़त ले ली।

आस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा कि आस्ट्रेलियाई लोगों को विश्वास है कि वे अंतिम दिन केवल 46 रन से आगे रहते हुए भी मैच जीत सकते हैं जबकि उनके हाथ में पांच विकेट शेष थे।

मुझे किसी भी बिंदु पर नहीं लगता (कि मैच हाथ से निकल गया है), शायद केवल तभी जब स्मृति मंधाना ने आखिरी गेंद पर चौका लगाया हो।

मुझे लगता है कि आज आने पर भी, सभी परिणाम संभव थे। मुझे लगता है कि चेंजरूम में हम वास्तव में इस पर विश्वास करते हैं। मुझे लगता है कि अगर हमने आज सुबह लगभग 30-40 ओवर तक बल्लेबाजी की होती और यहां तक ​​​​कि 100 से अधिक, शायद 150 से अधिक बोर्ड पर डाल दिया होता, तो आप जानते हैं, आज दोपहर चीजें वास्तव में दिलचस्प हो सकती थीं।

हीली ने कहा कि उनकी टीम पहले दिन के बाद ही बैकफुट पर चली गई क्योंकि उन्होंने खराब बल्लेबाजी और गेंदबाजी करते हुए भारत को बढ़त दिला दी।

तो दिन के अंत को देखें, जैसा कि मैंने कहा, मुझे लगता है कि हमारा एक दिन खराब रहा। मुझे लगता है कि जब हमने टॉस जीता, तो हमने पहले दिन बल्लेबाजी की और आउट हो गए और फिर शायद दोपहर में 90 रन बन गए। यह हमारे लिए चीजों को वास्तव में चुनौतीपूर्ण बना देता है। हम पहले दिन लगभग बैकफुट पर थे।

क्वींसलैंड की 33 वर्षीय खिलाड़ी, जो मेग लैनिंग के स्थान पर कप्तानी संभालने और चोट के बाद वापसी करने के बाद अपने पहले टेस्ट में टीम का नेतृत्व कर रही थीं, ने कहा कि जिस तरह से उनकी टीम ने मैच में वापसी की, उससे वह खुश हैं।

उन्होंने कहा, तो मेरे दृष्टिकोण से, तथ्य यह है कि हमने अगले 2 1/2 दिनों तक संघर्ष किया और खेल को उस स्थिति में पहुंचाया जहां यह आज दोपहर था, मुझे लगता है कि यह हमारे समूह की ओर से एक बड़ा प्रयास था और हम इसे ले सकते हैं। यह बहुत बड़ा आत्मविश्वास है।

यह पूछे जाने पर कि क्या पहली पारी में सस्ते में आउट होने के बाद उन्होंने अपनी गेंदबाजी में गलती की, हीली ने कहा कि उन्होंने शायद पहले दिन भारतीय सलामी बल्लेबाजों के खिलाफ सही लेंथ से गेंदबाजी नहीं की।

ओह हाँ, जैसा कि मैंने कहा, मुझे लगता है कि पहले दिन की दोपहर में बोल्ड हो जाना और फिर उन्हें 90 के स्कोर पर न के बराबर शुरुआत देना स्पष्ट रूप से आदर्श नहीं था। मुझे लगता है कि हम शायद बहुत जल्दी अपनी लेंथ के साथ तालमेल नहीं बिठा पाए । हमने शायद उन्हें पहले दिन जल्दी हिट करने के लिए कुछ ज्यादा ही मौका दे दिया, जिससे हम काफी पहले ही बैकफुट पर आ गए।

हीली ने कहा, तो कप्तानी पक्ष के संदर्भ में, हां, मैं अभी भी इस पर पकड़ बना रही हूं। मेरा मतलब है कि मैंने खुद केवल सात टेस्ट मैच खेले हैं, इसलिए आपको यहां बैठे हुए बहुत सारे कप्तान नहीं दिखेंगे जिन्होंने पुरुषों के खेल में बहुत कम टेस्ट मैच खेले।

--आईएएनएसये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

जानिए अपनी Girlfriend के बारे में 8 अनजानी बातें

जानें 10 टिप्स: पुरूषों में क्या पसंद करती हैं लडकियां

पुरुषों की इन 5 खूबियों पर मर-मिटती हैं महिलाएं


Mixed Bag

Ifairer