अमेरिका में 16 लाख लोगों का हुआ कोविड-19 टेस्ट : ट्रंप

By: Team Aapkisaheli | Posted: 06 Apr, 2020

अमेरिका में 16 लाख लोगों का हुआ कोविड-19 टेस्ट : ट्रंप
वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा कर कहा कि देश में अब तक कुल 16 लाख (1.6 मिलियन) लोगों की कोरोनावायरस महामारी को लेकर जांच की गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने व्हाइट हाउस में रविवार को कोरोनावायरस टास्क फोर्स की न्यूज ब्रीफिंग के दौरान राष्ट्रपति ट्रंप के हवाले से कहा, देशभर में मंगलवार तक तीन हजार सैन्य और पब्लिक हेल्थ वर्कर की तैनाती की जाएगी।

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि फेडरल इमरजेंसी मैनेजमेंट एजेंसी के माध्यम से कुल 1,700 वेंटिलेटर सरकार ने कुछ राज्यों को दिए हैं। इसमें 500 न्यू जर्सी, 200 लुइसियाना, 600 इलिनोइस, 100 मैसाचुसेट्स, और 300 मिशिगन में वितरित किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि फेडरल गवर्नमेंट सोमवार को कई मौतों के साथ देश में कोरोनावायरस महामारी का केंद्र बन चुके न्यूयॉर्क स्टेट में 6 लाख एन95 रेस्पिरेटर्स मास्क भेजेगी। हालांकि, अब राज्य में मौत के मामलों में कमी आने लगी है।

उन्होंने कहा, इसके अलावा गवर्नमेंट सफोक काउंटी, लॉन्ग आइलैंड में भी दो लाख एन95 मास्क भेजेगी।

ट्रंप ने दोहराया कि वायरस के लगातार फैलने के कारण आने वाले दिन अमेरिकियों के लिए कठिन होंगे।

उन्होंने कहा, यह संभवत: इस सप्ताह और अगले सप्ताह के बीच सबसे कठिन हफ्ता होगा, और दुर्भाग्य से बहुत सारी मौतें देखने को मिलेंगी।

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, देश में कोविड-19 संक्रमण के मामलों की कुल संख्या 3 लाख 37 हजार 620 हो गई है, जिनमें से 9,643 लोगों की मौत हुई है। (आईएएनएस)

उफ्फ्फ! दीपिका का इतने हसीन जलवे कवर पेज पर...

हर मर्द में छिपी होती है ये 5 ख्वाहिशें

7 कमाल के टिप्स: ऎसे संवारे लडके अपनी त्वचा...


Mixed Bag

Ifairer